गुजरात विधानसभा चुनाव से केजरीवाल की दूरी!

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Nov, 2017 08:28 PM

kejriwal  s distance from gujarat assembly elections

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात के आगामी विधानसभा चुनाव से दूरी बना ली है। वह अपनी पार्टी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं लेंगे। सूत्रों की मानें तो आप के शीर्ष नेतृत्व ने पार्टी की केंद्रीय...

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात के आगामी विधानसभा चुनाव से दूरी बना ली है। वह अपनी पार्टी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं लेंगे। सूत्रों की मानें तो आप के शीर्ष नेतृत्व ने पार्टी की केंद्रीय इकाई के नेता कुमार विश्वास सहित कुछ अन्य असंतुष्ट नेताओं की नाराजगी से बचने के लिए गुजरात में स्टार प्रचारकों के इस्तेमाल के बजाय जनसंपर्क अभियान पर ही जोर दिया है।

आप की गुजरात इकाई के प्रभारी गोपाल राय ने बताया कि केजरीवाल गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए नहीं जाऐंगे। उन्होंने बताया कि पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में आप कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं द्वारा घर घर जाकर वोट मांगने की रणनीति अपनाई है। इसलिए राष्ट्रीय नेताओं को स्टार प्रचारक के तौर पर गुजरात जाने की कोई जरूरत नहीं है। पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं द्वारा जनसंपर्क अभियान को ही प्रचार का मुख्य आधार बनाया है।

चुनिंदा सीटों पर ही किस्मत अजमाएगी आप
आप ने गुजरात विधानसभा चुनाव में सभी 182 सीटों पर चुनाव लडनेे के बजाय उन चुनिंदा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की रणनीति बनाई है जहां सामाजिक एवं अन्य चुनावी समीकरणों के लिहाज से आप का संगठनात्मक ढांचा मजबूत है। इसके तहत आप ने अब तक && सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं। इसके लिए पार्टी प्रत्याशियों की तीन सूची जारी कर चुकी है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!