अब दिल्ली में किराएदारों को भी मिलेगी सस्ती बिजली, केजरीवाल ने किया नई योजना का ऐलान

Edited By vasudha,Updated: 25 Sep, 2019 02:13 PM

kejriwal announced electricity meter scheme

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किरायेदारों को बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को किराएदार बिजली मीटर योजना का ऐलान किया है। किराएदारों के घरों पर अब प्रीपेड मीटर लगाए जाएंगे , जिससे उन्हे 200 यूनिट मुफ्त बिजली का फायदा मिलेगा...

नेशनल डेस्क: अगले वर्ष के शुरु में दिल्ली विधानसभा के चुनाव में एक बार फिर से जीत हासिल करने की मुहिम में जुटे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को किराएदार बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ा ऐलान किया। इसके तहत किराएदार प्रीपेड बिजली मीटर लगा सकेंगे और मकान मालिक से इसके लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने की जरुरत नहीं होगी। 

 

केजरीवाल ने संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि किराएदारों को भी 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी। दिल्ली में करीब 40 लाख किरायेदार हैं और इनमें बड़ी संख्या में दिल्ली के मतदाता भी हैं। हाल ही में 200 मीटर तक मासिक खपत वाले विद्युत उपभोक्ताओं के लिए दिल्ली सरकार ने बिजली मुफ्त करने का ऐलान किया था। 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले किराएदारों को बिजली मीटर लगाने के लिए मकान मालिक से अनापत्ति प्रमाण पत्र लेना पड़ता था लेकिन अब ‘मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना' के तहत वह प्री पैड मीटर लगवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि किराएदारों को प्री पैड मीटर लगवाने की सुविधा के लिए फोन नंबर भी जारी किए गए हैं । बीएसईएस यमुना के इलाके में रहने वाले किरायेदार 19122 और बीएसईएस राजधानी में 19123 पर फोन कर मीटर की होम डिलीवरी करा सकते हैं। टाटा पावर के वितरण क्षेत्र में रहने वाले किरायेदार 19124 पर फोन कर मीटर घर मंगवा सकते हैं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!