तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत पर बोले केजरीवाल- वह जीते नही, भाजपा हारी है

Edited By vasudha,Updated: 29 Dec, 2018 02:55 PM

kejriwal attack on congress and bjp

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विघानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस और भाजपा पर तंज कासा है...

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विघानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस और भाजपा पर तंज कासा है। उन्होंने दोनों पार्टियों का मूल चरित्र एक समान होने का दावा करते हुये कहा कि इन दलों की राजनीति से निराश जनता हर चुनाव में सिर्फ सत्तारूढ़ दल को हराने के लिये वोट देने को मजबूर है। इसीलिये हाल ही में हुये तीन राज्यों के चुनाव में जनता ने भाजपा को हराया है, सही मायने में यह कांग्रेस की जीत नहीं है। 
PunjabKesari

केजरीवाल ने शनिवार को आप की सर्वोच्च नीति निर्धारक ‘राष्ट्रीय परिषद ’ की बैठक में विभिन्न प्रांतों से एकत्र हुये पार्टी प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुये कहा कि पिछले 70 साल में देश नाउम्मीद हो चुका था क्योंकि देश की राजनीति ऐसी हो गयी थी कि हर पांच साल में जनता सरकारें बदलने पर मजबूर हो गयी। अभी भी जो तीन राज्यों के चुनाव परिणाम आये हैं उनके नतीजे दिखाते हैं कि कांग्रेस जीती नहीं है बल्कि भाजपा की हार हुयी है। 
PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने दिल्ली सरकार के चार साल के कामों का जिक्र करते हुये कहा कि हम जनता की उम्मीदों पर खरे उतरे है जिसकी बदौलत ही ‘एंटी इन्कम्बेन्सी’ (सत्ताविरोधी लहर) की अवधारणा अब ‘प्रो इन्कम्बेन्सी’ में तब्दील हो गयी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में सत्ता का सदुपयोग करके आप ने लोगों का यह विश्वास जीता है। इस दौरान केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के कामकाज में केन्द्र सरकार द्वारा हरसंभव बाधायें उत्पन्न करने और केन्द्रीय जांच एजेंसियों से आप नेताओं को प्रताडि़त एवं अपमानित करवाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने दिल्ली सरकार की चार सौ फाइलों की जांच करा ली लेकिन कुछ नहीं मिला। मैं तो मानता हूं कि आज हमें ईमानदारी का प्रमाणपत्र मोदी जी ने दिया है। 

PunjabKesari
मुख्यमंत्री नेमोदी सरकार को राफेल सहित अन्य मामलों की महज चार फाइलें ही दिखाने की चुनौती देते हुये कहा कि आपने दिल्ली सरकार की चार सौ फाइलों देख लीं तो अब अपनी भी तो चार फाइल दिखा दें। उन्होंने भाजपा और कांग्रेस को एक ही सिक्के के दो पहलू बताते हुये कहा कि हमारे खिलाफ जब भी पुलिस का छापा पड़ता है तो सबसे पहले कांग्रेसी जश्न मनाते हैं। उल्लेखनीय है कि अगले साल होने वाले आम चुनाव की तैयारियों को लेकर आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शुक्रवार को किये गये फैसलों पर राष्ट्रीय परिषद की इस बैठक में विचार मंथन का दौर जारी है। समझा जाता है कि बैठक देर शाम तक चलेगी।      
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!