अधिकारों की जंग में जीत मिलने के बाद चिदंबरम से मिलेंगे केजरीवाल, करेंगे शुक्रिया

Edited By vasudha,Updated: 04 Jul, 2018 07:16 PM

kejriwal meets chidambaram after winning victory

दिल्ली सरकार बनाम उपराज्यपाल मामले में उच्चतम न्यायालय से मिली जीत से उत्साहित आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस मामले में दिल्ली सरकार के वकील रहे कांग्रेस नेता पी चिदंबरम से मिलकर उनका आभार व्यक्त करेंगे...

नेशनल डेस्क:  दिल्ली सरकार बनाम उपराज्यपाल मामले में उच्चतम न्यायालय से मिली जीत से उत्साहित आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस मामले में दिल्ली सरकार के वकील रहे कांग्रेस नेता पी चिदंबरम से मिलकर उनका आभार व्यक्त करेंगे। इस मामले में ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले दिल्ली सरकार के वकीलों के पैनल में चिदंबरम भी शामिल थे। 

मंत्रिमंडल की बुलाई बैठक       
मुख्यमंत्री कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केजरीवाल आज शाम चिदंबरम से मिलकर उनका शुक्रिया अदा करेंगे। उच्चतम न्यायालय में दिल्ली सरकार का पक्ष रखने वाले वकीलों में चिदंबरम भी शामिल थे। वहीं इस अहम फैसले के के बाद सीएम ने पिछले कुछ अरसे से बाधित ‘‘अहम’’ परियोजनाओं पर चर्चा के लिए मंत्रिमंडल की बैठक भी बुलाई है। यह बेठक सिविल लाइंस में मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर होगी।

बाधित पड़ी परियोजनाओं पर होगी चर्चा 
सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने समेत कई परियोजनाओं पर बैठक में चर्चा हो सकती है। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के साथ ही अब सेवाओं से संबंधित अधिकार दिल्ली सरकार के अधीन आएंगे और नौकरशाहों के तबादले तथा नियुक्ति के अधिकार भी सरकार के पास होंगे। उल्लेखनीय है कि सर्वोच्च अदालत के पांच न्यायाधीशों की पीठ ने आज इस मामले में दिये अहम फैसले में कहा कि उपराज्यपाल को शासन प्रशासन संबंधी फैसले लेने का स्वतंत्र अधिकार नहीं है। उपराज्यपाल निर्वाचित सरकार के परामर्श पर काम करने के लिये बाध्य हैं। अदालत ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा नियुक्त उपराज्यपाल सरकार की राह में बाधा उत्पन्न करने वाले की तरह काम नहीं कर सकते हैं। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!