विजेन्द्र गुप्ता मामले में दिल्ली HC पहुंचे केजरीवाल, कहा- मेरे खिलाफ नहीं बनता अपराध का मामला

Edited By vasudha,Updated: 20 Aug, 2019 04:06 PM

kejriwal reached delhi hc on vijender gupta defamation case

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा नेता विजेन्द्र गुप्ता की मानहानि की शिकायत को रद्द कराने और इस मामले में अपने खिलाफ जारी सम्मन निरस्त कराने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया है। गुप्ता ने केजरीवाल के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज...

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा नेता विजेन्द्र गुप्ता की मानहानि की शिकायत को रद्द कराने और इस मामले में अपने खिलाफ जारी सम्मन निरस्त कराने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया है। गुप्ता ने केजरीवाल के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज कराई है। 

PunjabKesari

न्यायमूर्ति मनोज कुमार ओहरी के समक्ष मंगलवार को जब मामला सुनवाई के लिए आया तो उन्होंने टिप्पणी की कि उच्च न्यायालय ने अपने एक फैसले में कहा है कि ‘रीट्वीट' को भारतीय दंड संहिता के तहत मानहानि का अपराध माना जा सकता है या नहीं,यह सुनवाई के दौरान तय होगा। अदालत ने केजरीवाल के वकील को इस आदेश को पढ़ने और यह जानने के लिए कहा कि क्या यह इस मामले में भी लागू होगा है। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई 23 अगस्त के लिए सूचीबद्ध की। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि गुप्ता ने अपनी शिकायत में केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाया था। शिकायत के अनुसार दोनों ने उन पर आम आदमी पार्टी प्रमुख की हत्या के कथित षड़यंत्र का हिस्सा होने का आरोप ट्विटर पर लगाया था। आप संयोजक की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता विकास पाहवा और वकील आर अरूंधरि अय्यर ने दावा किया कि उन्होंने अपने ट्वीट में ना तो गुप्ता का उल्लेख किया था ना ही उनके खिलाफ कोई आरोप लगाए थे। 

PunjabKesari

मोहम्मद इरशाद के जरिए दाखिल अपनी याचिका में केजरीवाल ने दलील दी कि उन्होंने ना तो गुप्ता के खिलाफ कोई अपमानजनक टिप्पणी की ना ही उनके नाम का जिक्र किया और इसलिए उनके खिलाफ अपराध का मामला नहीं बनता। हालांकि, उनके वकीलों ने माना कि आप प्रमुख ने सिसोदिया के ट्वीट को रीट्वीट किया था लेकिन अपने कमेंट में भी उन्होंने गुप्ता का नाम नहीं लिया था। इस साल मई में आम चुनाव के दौरान केजरीवाल को थप्पड़ लगने के बाद उन्होंने ट्विटर पर आरोप लगाया था कि जिस तरह इंदिरा गांधी की हत्या हुई थी, उसी तरह भारतीय जनता पार्टी अपने ही सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) से उनकी हत्या करवाना चाहती है। उनकी टिप्पणी पर गुप्ता ने कहा था कि केजरीवाल को इसलिए थप्पड़ लगा क्योंकि उन्होंने अपने सुरक्षा घेरे में ढील दी थी। इस पर सिसोदिया ने ट्वीट किया था कि केजरीवाल की हत्या की साजिश रची जा रही और गुप्ता भी इस षड़यंत्र का कथित तौर पर हिस्सा हैं। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!