कोरोना को लेकर केजरीवाल ने किया सतर्क, कहा- देश से अभी जाने वाला नहीं है वायरस

Edited By vasudha,Updated: 25 May, 2020 01:32 PM

kejriwal says corona is not going to leave the country yet

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को अलर्ट किया कि देश से कोरोना वायरस अभी इतनी जल्दी जाने वाला नहीं है। उन्होंने दिल्ली का हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए कहा कि अब तब यहां 261 मौत ​हो चुकी है। इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि कोरोना से...

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि अगर राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते हैं तो उनकी सरकार इस स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। हालांकि, उन्होंने लोगों भी को अलर्ट किया कि देश से कोरोना वायरस अभी इतनी जल्दी जाने वाला नहीं है।

PunjabKesari

ऑनलाइन प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन के चौथे चरण में कई सारी रियायतें देने के बाद भी स्थिति नियंत्रण में है। लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू होने के बाद से कोविड-19 के करीब 3,500 मामले सामने आए हैं। केंद्र ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए 25 मई को राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी और 18 मई को इसका चौथा चरण शुरू हो गया था।

PunjabKesari

 केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सरकारी और निजी अस्पतालों के पास कोविड-19 मरीजों के लिए 4,500 बेड हैं और इनमें से केवल 2,000 भरे हुए हैं।” उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए सोमवार से निजी अस्पतालों में 2,000 नये बेड उपलब्ध होंगे। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम जिनके पास 50 बेड या उससे अधिक की क्षमता है उन्हें निर्देश दिया कि वे कोरोना वायरस मरीजों के लिए कुल बेड क्षमता में से 20 प्रतिशत आरक्षित रखें। मुख्यमंत्री ने कहा कि 3,314 कोरोना मरीजों का इलाज उनके घर में चल रहा है जबकि 2,000 अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली में अब तक 13,418 मामले सामने आए हैं और इनमें से 6,540 स्वस्थ हो गए हैं।

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!