केजरीवाल बोले- धरना देने के अलावा नहीं बचा था कोई विकल्प(Video)

Edited By vasudha,Updated: 12 Jun, 2018 03:37 PM

kejriwal says no alternative was left except to protest

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि उपराज्यपाल अनिल बैजल उनकी मांगों के प्रति ध्यान नहीं दे रहे थे जिसके चलते उनके और उनके मंत्रियों के पास उपराज्यपाल के दफ्तर पर ‘ धरना ’ देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा...

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि उपराज्यपाल अनिल बैजल उनकी मांगों के प्रति ध्यान नहीं दे रहे थे जिसके चलते उनके और उनके मंत्रियों के पास उपराज्यपाल के दफ्तर पर ‘ धरना ’ देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा। उपराज्यपाल के कार्यालय से जारी एक वीडियो बयान में केजरीवाल ने कहा कि वह और उनके मंत्री ‘ धरने ’ पर इसलिए बैठे हैं ताकि दिल्ली वासियों को सुविधाएं मिल सके और सरकार अपना काम कर सके।       

उपराज्यपाल के दफ्तर पर दिया धरना 
बता दें कि केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मंत्री गोपाल राय और सत्येंद्र जैन अपनी मांगे मनवाने को लेकर कल शाम से उपराज्यपाल के दफ्तर में बैठे हुए हैं। इन मांगों में आईएएस अधिकारियों को हड़ताल खत्म करने का निर्देश देने के साथ ही चार महीनों तक कार्य को बाधित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग शामिल है। इसके साथ ही सीएम ने उपराज्यपाल से राशन की घर घर डिलिवरी के प्रस्ताव को अनुमति देने को भी कहा है। आप के मुताबिक अधिकारी मंत्रियों के साथ बैठक में शामिल नहीं हो रहे और उनका फोन नहीं उठाते। बयान में बताया गया कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई कथित मारपीट के बाद से ये अधिकारी आंशिक हड़ताल पर हैं।  

मांगे पूरी होने पर ही खत्म होगा धरना 
केजरीवाल ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि वे 23 फरवरी से उपराज्यपाल से अधिकारियों को हड़ताल खत्म करने के निर्देश देने का आग्रह कर रहे हैं लेकिन वह उनकी मांग पर ध्यान नहीं दे रहे। उन्होंने कहा कि कल हम फिर उनसे मिले और उन्हें बताया कि हमारी मांगे पूरी होने के बाद ही हम यहां (उपराज्यपाल के कार्यालय) से जाएंगे। सीएम ने आरोप लगाया कि कुछ अधिकारियों ने उन्हें बताया कि यह हड़ताल उपराज्यपाल कार्यालय की ओर से आयोजित कराई गई। वहीं अधिकारी संघ का दावा है कि कोई भी अधिकारी हड़ताल पर नहीं है और कोई काम प्रभावित नहीं हुआ।  


जंतर मंतर में तब्दील हुआ फ्लेगस्टाफ रोड  
वहीं आप के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन के लिये मशहूर जंतर मंतर की जगह अब पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास को आंदोलन की नयी जगह बना दिया है। दिल्ली के विभिन्न इलाकों से आप विधायकों के आह्वान पर जुट रहे पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक चिलचिलाती धूप में सीएम आवास पर जुट गये हैं। जंतर मंतर की तर्ज पर फ्लेगस्टाफ रोड पर भी मंच बना कर कार्यकर्ताओं ने पार्टी प्रवक्ता पंकज गुप्ता की अगुवाई में प्रार्थना सभा शुरु कर दी। इस बीच आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि पिछले चार महीने से दिल्ली का सारा काम अधिकारियों की वजह से ठप पड़ा हुआ है। उन्होंने दिल्ली में इस स्थिति के पीछे केन्द्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुये कहा कि उपराज्यपाल तो मोहरा हैं, इसके पीछे मोदी सरकार है।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!