नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे अरविंद केजरीवाल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Jun, 2018 07:09 PM

kejriwal signs up on policy commission meeting

राजनिवास में छह दिन से धरने पर बैठे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संकेत दिए हैं कि वह नीति आयोग के संचालन परिषद की रविवार को होने वाली बैठक में हिस्सा ले सकते हैं। केजरीवाल ने शनिवार को एक पत्रकार के उस ट्वीट को रिट्वीट किया जिसमें कहा...

नई दिल्ली : राजनिवास में छह दिन से धरने पर बैठे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संकेत दिए हैं कि वह नीति आयोग के संचालन परिषद की रविवार को होने वाली बैठक में हिस्सा ले सकते हैं। केजरीवाल ने शनिवार को एक पत्रकार के उस ट्वीट को रिट्वीट किया जिसमें कहा गया था कि नीति आयोग की बैठक के बाद विपक्षी दलों द्वारा शासित प्रदेशों आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, केजरीवाल और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी मुलाकात करेंगे।

इस ट्वीट को रिट्वीट करके केजरीवाल ने एक तरह से नीति आयोग की बैठक में जाने पर अपनी मुहर लगा दी है। लेकिन, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वह धरना समाप्त करेंगे या नहीं। दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा तीन अन्य मंत्री 11 जून से राजनिवास में धरने पर बैठे हैं। उनकी मांग है कि उपराज्यपाल अनिल बैजल उनसे मुलाकात करें और दिल्ली सरकार में तैनात भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को राज्य सरकार के साथ कथित असहयोग समाप्त करने के निर्देश दें।

केजरीवाल ने नीति आयोग की बैठक के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी दो बार पत्र लिखकर अधिकारियों की हड़ताल समाप्त कराने की मांग की है। अधिकारियों की हड़ताल के लिए मोदी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कहा आप इनकी हड़ताल खत्म क्यों नहीं करवाते। इस तरह नौकरशाहों की हड़ताल करवाकर दिल्ली के लोगों को परेशान करना ठीक नहीं है। नीति आयोग की बैठक में जो मुद्दे हैं, उन पर अधिकारियों को ही अमल करना है।

बैठक में स्वास्थ्य बीमा पर चर्चा होनी है। हमने दिल्ली में इसको लागू करने की पूरी योजना पहले से ही बनाई हुई है किंतु अधिकारियों की हड़ताल के कारण पूरा काम रुका हुआ है। उन्होंने पत्र में उम्मीद जताई थी है कि 17 जून के पहले प्रधानमंत्री अधिकारियों की हड़ताल खत्म करवा देंगे, ताकि वह नीति आयोग की बैठक में शामिल हो सकें। केजरीवाल के साथ राजनिवास में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र कुमार जैन और श्रम मंत्री गोपाल राय भी धरने पर बैठे हैं। जैन मंगलवार से और सिसोदिया बुधवार से राजनिवास कार्यालय में ही अनिश्चितकालीन अनशन पर हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!