केरल: भारी बारिश के चलते कोच्चि एयरपोर्ट रविवार तक बंद, बाढ़ पर गृह मंत्रालय ने बुलाई बैठक

Edited By Seema Sharma,Updated: 09 Aug, 2019 12:44 PM

kerala kochi airport closed till sunday due to heavy rains

केरल के कोच्चि में शुक्रवार को भारी बारिश के बाद जगह-जगह पानी भर जाने की वजह से कोच्चि अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमानन संचालन पर रविवार तक रोक लगा दी गई है। केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने ट्वीट

कोच्चि: केरल के कोच्चि में शुक्रवार को भारी बारिश के बाद जगह-जगह पानी भर जाने की वजह से कोच्चि अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमानन संचालन पर रविवार तक रोक लगा दी गई है। केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने ट्वीट कर कहा कि यात्रियों की जानकारी के लिए आपातकालीन नियंत्रण कक्ष की सहायता उपलब्ध करा दी गई है। इससे पहले गुरुवार देर रात को पानी भर जाने की वजह से हवाईअड्डे के संचालन को रोका गया था लेकिन हालात के जल्द नहीं सुधरने की वजह इस अवधि को बढ़ा कर रविवार तक कर दिया गया। वहीं राज्य में आज सभी स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं। राज्य में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है और इस पर गृह मंत्रालय ने अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

PunjabKesari

वहीं केरल में वायनाड के पुटुमाला इलाके में गुरुवार शाम को आए भूस्खलन के चलते मलबे के नीचे दब जाने और पानी के तेज बहाव में बहा जाने से करीब 25 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के अनुसार भारी बारिश की वजह से कल्लाप्पादम मार्ग पूरी तरह से जलमग्न हो गया है जिसके कारण हजारों लोग दुर्गम परिस्थितियों में फंस गए है।

PunjabKesari

भूस्खलन इतना भीषण था कि उसमें एक चर्च तथा मंदिर भी बह गए। इसके अलावा अन्य नुकसान का अभी पता नहीं लग सका है। रात के अंधेरे तथा सड़कों के जलमग्न होने की वजह से मुसीबत में फंसे लोगों से संपकर् नहीं सका है जिसके वजह पुलिस और आग एवं आपदा कर्मियों को बचाव अभियान में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारी हालांकि लोगों के बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है।

PunjabKesari

केरल में 18,308 लोगों को राहत शिविरों में भेजा गया
केरल में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से शुक्रवार तक 5,090 परिवारों के करीब 18,308 लोगों कों राज्य के 266 राहत शिविरों में भेजा गया। सूत्रों ने बताया कि वायनाड जिलें में 2,812 परिवारों के करीब 9,951 लोगों को 105 राहत शिविरों में पहुंचाया गया है। वायनाड जिले में कई जगहों पर भारी बारिश की वजह से भूस्खलन भी हुए हैं। मलाप्पुरम जिले में 993 परिवारों के 4,106 लोगों को 26 राहत शिविरों में ले जाया गया है। एर्नाकुलम जिले में 41 राहत शिविर स्थापित किए गएहैं और उनमें 237 परिवारों के 812 लोगों को भेजा गया है। राज्य के कोझीकोड जिले में करीब 1,017 लोगों को 349 राहत शिविरों में शरण दी गई है। इडुक्की जिले में 799 लोगों को 232 राहत शिविरों और कन्नूर जिले में 807 लोगों को 200 राहत शिविरों में शरण दी गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!