केरल की इस महिला पुलिस अफसर ने कैंसर पीड़ितों के लिए मुंडवा लिया अपना सिर

Edited By Anil dev,Updated: 27 Sep, 2019 05:40 PM

kerala police women empowerme cancer survivor

सोशल मीडिया पर इन दिनों केरल की एक महिला पुलिस अफसर की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं जिसे देखकर हर कोई हैरान के साथ-साथ गर्व भी महसूस कर रहा है। दरअसल केरल के त्रिशूर जिले की सीनियर पुलिस अधिकारी अपर्णा लवकुमार ने कैंसर पीड़ितों के लिए अपना सिर...

नई दिल्लीः  सोशल मीडिया पर इन दिनों केरल की एक महिला पुलिस अफसर की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं जिसे देखकर हर कोई हैरान के साथ-साथ गर्व भी महसूस कर रहा है। दरअसल केरल के त्रिशूर जिले की सीनियर पुलिस अधिकारी अपर्णा लवकुमार ने कैंसर पीड़ितों के लिए अपना सिर मुंडवा लिया और अपने घने-लंबे बाल दान कर दिए। इस काम के लिए अपर्णा की हर कोई तारीफ कर रहा है। मीडिया से बातचीत के दौरान अपर्णा ने कहा कि मैंने बहुत ही छोटा काम किया है। मैं इतनी तारीफ की हकदार नहीं हूं। अपर्णा ने कहा कि मैंने जो किया वो कोई बड़ी बात नहीं है, मेरे बाल एक दो साल में वापस आ जाएंगे। मेरे लिए वे लोग वास्तव में हीरो हैं, जो जरूरतमंदों को अपना अंग दान करते हैं।

PunjabKesari,Nari

 

पहले भी दान करती थी बाल 
अपर्णा ने पहली बार अपने बाल दान नही किए है इससे पहले भी वह थोड़े- थोड़े बाल दान करती रहती है। इस बार जब उन्होंने अपने सामने एक कैंसर से पीड़ित लड़के को बिना बालों को देखा तो उन्हें उस बच्चे का दर्द महसूस हो रहा था। इसलिए उन्होंने इस बार अपने पूरे ही बाल कटवा दिए। 

PunjabKesari,Nari

पहले बच्चे के लिए दान किए थे सोने कंगन 
ऐसा पहली बार नही जब अपर्णा ने निस्वार्थ भावना से किसी के लिए कुछ दान किया हैं। 10 साल पहले भी एक बार अस्पताल से अपने बच्चे के शव को ले जाने के लिए एक परिवार के पास पैसे नही थे। उस समय अपर्णा ने अपने 3 सोने के कंगन दान में दिए थे ताकि वह परिवार अस्पताल का बिल अदा कर अपने बच्चे का शव घर ले जा सके। उस समय उनके इस काम के बारे में अस्पताल के कुछ कर्मचारियों ने लोगों व मीडिया को बताया था। 

अंग दान करने वाले असल हीरो 
कैंसर पेशेंट के लिए बाल दान करने पर दुनिया भर के लोग अपर्णा लव कुमार की तारीफ कर रहे है। वहीं उन्होंने कहा कि यह तो बहुत ही छोटी सी बात है इसमें कोई बड़ी बात नही हैं। उनके बाल तो 1 या 2 साल में दोबारा वापिस आ जाएंगे। असल हीरों तो वह है जो जरुरतमंदो को अपने अंग दान करते है। जीवन में लुक नही काम मायने रखता हैं। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!