NRC पर फिसली रिजिजू की जुबान, ‘श्रीलंका’ की बजाए बोल गए तमिलनाडु के शरणार्थी

Edited By Seema Sharma,Updated: 31 Jul, 2018 01:30 PM

kiren rijiju call tamil nadu refugees instead of sri lanka

लोकसभा में आज प्रश्नकाल के दौरान गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू गलती से ‘श्रीलंका के शरणार्थी’ की बजाए ‘तमिलनाडु के शरणार्थी’ बोल गए जिस पर कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों ने हंगामा किया। सदन में शरणार्थियों एवं गैरकानूनी प्रवासियों के विषय पर पूरक...

नई दिल्ली: लोकसभा में आज प्रश्नकाल के दौरान गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू गलती से ‘श्रीलंका के शरणार्थी’ की बजाए ‘तमिलनाडु के शरणार्थी’ बोल गए जिस पर कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों ने हंगामा किया। सदन में शरणार्थियों एवं गैरकानूनी प्रवासियों के विषय पर पूरक प्रश्नों का उत्तर देने के दौरान रिजिजू पड़ोसी देशों से भारत में आए शरणार्थियों के बारे में बात कर रहे थे इसी दौरान वह भूलवश ‘श्रीलंका के शरणार्थी’ की बजाए ‘तमिलनाडु के शरणार्थी’ बोल बैठे। इस पर कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और माकपा के सदस्यों ने विरोध जताना शुरू कर दिया।

सदन में कुछ देर तक हंगामे की स्थिति बनी रही। अपनी गलती का अहसास होते ही रिजिजू ने कहा कि वह श्रीलंका कहना चाह रहे थे। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी कहा कि मंत्री की जुबान फिसल गई और वह तमिलनाडु नहीं, श्रीलंका कहना चाह रहे थे। उन्होंने सुधार कर लिया है। तमिलनाडु से ताल्लुक रखने वाले अन्नाद्रमुक के सदस्य विरोध में विपक्षी सदस्यों का साथ देते नजर नहीं आए।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!