जानें कोरोना से किस देश में कितने लोग हो चुके ठीक, नोबल विजेता वैज्ञानिक का दावा- जल्द घटेगा खतरा

Edited By Tanuja,Updated: 29 Mar, 2020 12:19 PM

know how many corona infected people have become healthy in world

वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिए हर देश प्रयास कर रहा है। इसका खौफ दुनिया भर में तेजी से बढ़ रहा है। लोग यह सोच रहे हैं कि अगर कोई इस वायरस की चपेट में आ गया तो ...

PunjabKesariइंटरनेशनल डेस्कः वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिए हर देश प्रयास कर रहा है। इसका खौफ दुनिया भर में तेजी से बढ़ रहा है। लोग यह सोच रहे हैं कि अगर कोई इस वायरस की चपेट में आ गया तो उसकी मौत हो जाएगी, मगर ऐसा नहीं है। दुनिया में बड़ी संख्या में लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। चीन में भी इसका प्रभाव काफी हद तक घट चुका है, हालांकि, यूरोप के कई देशों में अब भा हालात बेकाबू हैं। ईरान के 3 मंत्रियों की मौत के अलावा कोरोना वायरस से स्पेन की राजकुमारी मारिया टेरेसा की भी मौत हो चुकी है। देश-विदेश के कई प्रमुख नेता व नामी हस्तियां इसकी चपेट में आ चुके हैं। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

PunjabKesari

दुनिया के लिए राहत की खबर
वायरस के खतरे से खौफजदा दुनिया के लिए राहत की खबर यह है कि बड़ी संख्या में लोग कोरोना के संक्रमण से ठीक भी हो चुके हैं। चीन जिसके वुहान शहर से ये महामारी शुरु हुई ,में भी इसका प्रभाव काफी हद तक घट चुका है। हालांकि, यूरोप के कई देशों में अब भा हालात बेकाबू हैं। विश्व स्वास्थ संगठन ने करोना को वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है। कोरोना वायरस के संक्रमण से दुनिया भर में 664,740 लोग पीड़ित हैं, जबकि करीब 30,883 लोगों की मौत हो चुकी है। सुपर पावर अमेरिका में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या दुनिया में सबसे अधिक हो गई है।

PunjabKesari

जाने कहां कितने मरीज हुए ठीक
लेकिन दुनिया में इस महामारी ठीक होने वाले मामले भी सामने आ रहे हैं। संक्रमण के 6 लाख के ज्यादा मामलों में से दुनिया के लगभग 1,42,361 से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं। इनमें सबसे अधिक संख्या 75,448 चीन के संक्रमितों की है, जो स्वस्थ हो चुके हैं। इसके अलावा इटली में जहां अब तक सबसे ज्यादा 10,023 लोग मारे गए हैं , में भी 12,384 लोग ठीक हो चुके हैं। भारत के 900 से ज्यादा संक्रमितों में से लगभग 84 मरीज बिल्कुल ठीक हो गए हैं। इसके अलावा अमेरिका में 3231, स्पेन में 12285,जर्मनी में 8481, ईरान में 11679, फ्रांस में 5700 व दक्षिण कोरिया में 5083, ब्रिटेन में 135, आस्ट्रेलिया में 170, जापान में 404 लोग ठीक हो चुके हैं। 

 

जल्द म हो जाएगा कोरोना का खतरा
इस बीच साल 2013 में रसायन शास्त्र का नोबल पुरस्कार जीतने वाले वैज्ञानिक लेविट का दावा है कि कोरोना महामारी जिससे पूरी दुनिया डरी हुई है और करोड़ों लोग घर के अंदर कैद होने को मजबूर हैं को लिए नई उम्मीद जगाई है। उनका कहना है कि जल्द कोरोना का खतरा कम हो जाएगा।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!