जानिए जनता कर्फ्यू से जुड़ीं बातें जो आपके लिए है बेहद ज़रूरी

Edited By Riya bawa,Updated: 20 Mar, 2020 12:56 PM

know the things related to public curfew which is very important for you

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण का खौफ बढ़ता ही जा रहा है। ये वायरस चीन के वुहान से...

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस के संक्रमण का खौफ बढ़ता ही जा रहा है। ये वायरस चीन के वुहान से निकलकर अब 181 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। भारत में भी ये वायरस जनता को नुकसान पहुंचा रहा है, इसी के साथ इसका असर देश की अर्थव्यवस्था और बच्चों की शिक्षा पर भी पड़ रहा है। इसके बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ठोस कदम उठाना बेहद जरूरीहो गया है  इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार रात देश को संबोधित  करते हुए उन्हें इस महामारी से बचने के लिए कुछ उपायों के बारे में बताया। पीएम ने कहा कि 'ये संकट ऐसा है, जिसने विश्व भर में पूरी मानवजाति का जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। इसलिए पीएम ने लोगों 'जनता कर्फ्यू' को पालन करने का आग्रह किया।
 
जनता कर्फ्यू है क्या?
पीएम मोदी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक कोई व्यक्ति अपने घर से बाहर न निकले। इसका मतलब यह है कि देश के हर एक सदस्य को कर्फ्यू जैसे हालात पैदा करने है। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने अपील की है कि हर व्यक्ति प्रतिदिन कम से कम 10 लोगों को फोन करके कोरोना वायरस से बचाव के उपायों को तो बताएगा ही साथ ही वे जनता-कर्फ्यू से भी लोगों को परिचित कराएगा।

Image result for  Punjab Kesari कोरोना वायरस से बचने के लिए PM मोदी

क्या है इसका मकसद?
पीएम ने इस विषय का मकसद बताते हुए कहा कि ये 'जनता कर्फ्यू' की सफलता और होने वाले अनुभव, हमें आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार करेंगे। मोदी ने राज्यों की सरकारों  से भी आग्रह किया है वे इस जनता कर्फ्यू को सफल बनाने में सहयोग दें। ये कदम जनता के लिए ही उठाया गया है ताकि देश में कोरोना वायरस के कारण बने हालातों को सामान्य किया जा सके।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!