कोलकाता: ममता ने CAA-NRC पर उठाए सवाल, तो मोदी बोले- यहां दूसरे काम, दिल्ली आकर बात करें

Edited By Yaspal,Updated: 11 Jan, 2020 08:12 PM

kolkata mamta raised questions on caa nrc then modi said will talk in delhi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय पश्चिम बंगाल की यात्रा पर पहुंचे। इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान ममता ने पीएम मोदी के सामने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक...

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय पश्चिम बंगाल की यात्रा पर पहुंचे। इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान ममता ने पीएम मोदी के सामने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) का मुद्दा रखा और कहा कि हम इसके विरोध में हैं। बंगाल सीएए और एनआरसी को स्वीकार नहीं कर रहा है। यह सुनिश्चित होना चाहिए कि कोई भी देश से न निकाला जाए। सरकार को सीएए और एनआरसी के पर विचार करना चाहिए।

PM मोदी से मुलाकात के बाद क्या बोलीं ममता बनर्जी
इस मुद्दे पर पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को जवाब देते हुए कहा कि वो यहां किसी अन्य कार्यक्रम में शामिल होने आए हैं। इस मुद्दे पर दिल्ली में बात होगी। इसके साथ ही पीएम मोदी ने सीएम ममता को दिल्ली आने के लिए भी कहा है।
PunjabKesari
पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि यह मेरा संवैधानिक कर्तव्य है कि हम देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति का स्वागत करें। यह शिष्टाचार मुलाकात थी। बंगाल के मंत्री फ़िरहाद हाकिम ने प्रधानमंत्री की एयरपोर्ट पर अगवानी की। मैंने बैठक में अपनी दो मांगों को रखा।

ममता बनर्जी ने कहा, 'पहला हमने 28,000 करोड़ रुपये के बकाये का मुद्दा उठाया जो कि 54,000 करोड़ रुपये की मंजूरी मिलने के बाद भी बाकी रह गया है। इसके अतिरिक्त 700 करोड़ रुपये का बकाया है जो चक्रवाती तूफान बुलबुल से निपटने के लिए मिलना था। यह राज्य का पैसा है। यह राज्य का अधिकार है कि उसे मिलना चाहिए। उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि इस बार वह कुछ पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के साथ यहां आए, लेकिन यदि संभव हुआ तो वह दिल्ली में इस पर जरूर सोचेंगे।'
PunjabKesari
दूसरे, वह मेरे मेहमान हैं, इसलिए मुझे नहीं पता कि यह सवाल उठाना मेरे लिए सही था या नहीं, लेकिन मैंने स्पष्ट रूप से कहा है कि हम, बंगाल के लोग, सीएए, एनपीआर और एनआरसी की निंदा करते हैं। विरोध करते हैं। हम देश के किसी भी दो व्यक्तियों के बीच कोई प्रतिद्वंद्विता नहीं चाहते हैं और उन्हें अपनी मातृभूमि से दूर नहीं भेजना चाहेंगे। मैंने उनसे (प्रधानमंत्री) दृढ़ता से कहा है कि इस पर (सीएए) फिर से विचार किया जाए और इसे वापस लिया जाए।
PunjabKesari
दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के दो दिन के दौरे पर शनिवार को कोलकाता पहुंचे। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और कोलकाता के मेयर और बंगाल के शहरी विकास और नगरपालिका मामलों के मंत्री फिरहाद खान ने पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर स्वागत किया। इसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजभवन में पीएम मोदी से मुलाकात की।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!