कोलकाता: लॉकडाउन खुलते ही सड़कों पर आए लोग, गाड़ियों की लगी लंबी लाइन...सोशल डिस्टेंसिंग भूले लोग

Edited By Seema Sharma,Updated: 01 Jun, 2020 04:22 PM

kolkata people on the streets as soon as the lockdown opens

कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन में छूट के प्रभावी होने के साथ ही कोलकाता में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतरे जिससे सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन हुआ। साथ ही, कई इलाकों में खासी संख्या में वाहन भी नजर आए। लॉकडाउन के दौरान...

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन में छूट के प्रभावी होने के साथ ही कोलकाता में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतरे जिससे सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन हुआ। साथ ही, कई इलाकों में खासी संख्या में वाहन भी नजर आए। लॉकडाउन के दौरान बंद रहीं कई दुकानें भी छूट के साथ फिर से खुल गईं। शहर के कई धार्मिक स्थल खुले लेकिन कालीघाट का प्रसिद्ध मंदिर बंद ही रहा। सूत्रों के अनुसार मंदिर की समिति द्वारा इस संबंध में फैसला किया जाएगा। लोगों ने या तो सीमित सार्वजनिक परिवहन सेवा का लाभ उठाया या दोपहिया और कारों से अपने कार्यस्थलों तक गए। हवाई अड्डाे के पास जैसोर रोड, एस्पलेनैड, हावड़ा ब्रिज और वीआईपी रोड के पास गाड़ियों की लंबी कतारें दिखीं।

 

बीटी रोड पर भी भारी ट्रैफिक देखा गया। लोग बसों और ऑटो के इंतजार में खड़े थे। कुछ बसें शहर के कुछ मार्गों तथा हावड़ा और हुगली जैसे जिलों में चल रही हैं। हुगली नदी में फेरी सेवाएं भी एक घंटे के अंतराल पर फिर से शुरू हुईं। राज्य सरकार ने शनिवार को लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ा दिया था। लेकिन एक जून से खनन गतिविधियों के अलावा सूक्ष्म, लघु, मध्यम और बड़े उद्योगों में काम की अनुमति दी। इसी प्रकार निर्माण गतिविधियों, सिनेमा और टीवी प्रोडक्शन आदि से जुड़े कार्यों के लिए सरकार ने अनुमति दे दी है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!