'हिंदी बोलने वाले पानीपुरी बेच रहे हैं', शिक्षा मंत्री के बयान पर भड़के कुमार विश्वास ने कहा- 'जबान ठीक रखोगे तो स्वाद बना रहेगा'

Edited By Anu Malhotra, Updated: 14 May, 2022 04:06 PM

kumar vishwas  k ponmudi  panipuri  hindi language

हिंदी भाषा को लेकर छिड़े विवाद में अब कुमार विश्वास भी मैदान में कूद पड़े हैं। दरअसल, तमिलनाडु के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. के. पोनमुडी के हिंदी को लेकर दिए विवादित बयान पर मशहूर कवि कुमार विश्वास ने पलटवार किया है। बता दें कि पोनमुडी ने हिंदी भाषी...

नई दिल्लीः  हिंदी भाषा को लेकर छिड़े विवाद में अब कुमार विश्वास भी मैदान में कूद पड़े हैं। दरअसल, तमिलनाडु के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. के. पोनमुडी के हिंदी को लेकर दिए विवादित बयान पर मशहूर कवि कुमार विश्वास ने पलटवार किया है। बता दें कि पोनमुडी ने हिंदी भाषी लोगों को छोटे-मोटे काम करनेवाला बताया था। उन्होंने कहा था कि हिंदी बोलने वाले कोयंबटूर में पानीपुरी बेच रहे हैं।
 

तमिलनाडु के शिक्षा मंत्री  के इस बयान पर कुमार विश्वास ने अपने ट्विटर पर पानीपुरी खाते तस्वीर साझा कर पोनमुडी को करारा जवाब दिया है। कुमार ने मंत्री को टैग करते हुए लिखा- हमारी तमिल मौसी के पुत्र भाई @KPonmudiMLA जी। हिंदी मां के बेटे तो हर हाल में गौरवान्वित हैं। दक्षिण के अपने भाई-बहनों की स्वाद ग्रंथियों को ऊर्जा देने वाले गोलगप्पे बेचकर भी और इसी मांं हिंदी की कृपा से हिंदी कविता सुनाने चार्टर प्लेन से यात्रा करते हुए गोलगप्पे खाकर भी। जय हिंद। 
 

मंत्री पर तंज कसते हुए उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि अगर जबान ठीक रखोगे तो स्वाद भी ठीक रहेगा। कुमार विश्वास ने ट्वीट में लिखा- तमिल बेहद समृद्ध और विकसित भाषा है।आपको गौरवान्वित होना चाहिए कि हम और आप ऐसे भाषा-परिवार का अंग हैं और हां @KPonmudiMLA भाई, अपने क्षेत्रों में इडली-डोसा बनाने वाले दक्षिणी बंधुओं को हम प्यार व आदर से “अन्ना” कहते हैं। जबान ठीक रखोगे भाई तो स्वाद भी ठीक रहेगा।लव यू। जय हिंद। वहीं पोनमुडी के बयान की सोशल मीडिया पर किरकिरी होने के बाद उन्होंने सफाई पेश की है। उन्होंने कहा कि इसे उत्तरी राज्यों में नौकरियों की कमी के संदर्भ में कहा गया था। 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Lucknow Super Giants

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 25 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!