कुमारस्वामी ने 8वीं पास मंत्री को दिया उच्च शिक्षा विभाग

Edited By vasudha,Updated: 09 Jun, 2018 07:18 PM

kumaraswamy gave higher education post to a 8th pass minister

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने आज एक सवाल के जवाब में कहा कि मैंने क्या पढ़ाई की, मैं कर्नाटक का मुख्यमंत्री हूं। आठवीं कक्षा पास एक मंत्री को उच्च शिक्षा विभाग आवंटित किए जाने पर उठ रहे सवालों को खारिज करते हुए उन्होंने यह बात कही...

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने आज एक सवाल के जवाब में कहा कि मैंने क्या पढ़ाई की, मैं कर्नाटक का मुख्यमंत्री हूं। आठवीं कक्षा पास एक मंत्री को उच्च शिक्षा विभाग आवंटित किए जाने पर उठ रहे सवालों को खारिज करते हुए उन्होंने यह बात कही। बीएससी पास कुमारस्वामी से जद (एस) के मंत्री जी टी देवगौड़ा को उच्च शिक्षा विभाग दिए जाने के बारे में पूछा गया। बताया जाता है कि कम शिक्षा होने के कारण जी टी देवगौड़ा यह मंत्रालय मिलने से नाराज हैं।
 PunjabKesari
पार्टी सूत्रों के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को 12 मई को हुए विधानसभा चुनावों में मैसुरू से हराने वाले देवगौड़ा कोई बड़ा विभाग चाहते थे। इस मुद्दे पर कुमारस्वामी (59) ने कहा कि कुछ लोगों को किसी खास विभाग में काम करने की इच्छा होती है लेकिन हर विभाग प्रभावी रूप से काम करने का अवसर होता है। हमें प्रभावी तरीके से काम करना होगा। 
PunjabKesari
उच्च शिक्षा विभाग मिलने पर जी टी देवगौड़ा ने कथित तौर पर कहा था कि क्या उच्च शिक्षा विभाग और लघु सिंचाई के अलावा कोई अन्य विभाग बेहतर काम करने के लिए है? उन्होंने खुद आठवीं कक्षा तक पढ़ाई की है। मुख्यमंत्री से इस बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि मैंने क्या पढ़ाई की है? मैं मुख्यमंत्री के रूप में काम कर रहा हूं। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि क्या मुझे वित्त मंत्रालय दिया जाना चाहिए? कुछ मंत्रालयों की मांग होगी लेकिन कुछ निर्णय पार्टी के अंदर होते हैं। उन्होंने कहा कि पहले मंत्री बनने और फिर कोई विशेष विभाग मांगने की बात सामान्य है।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!