फंड आवंटन को लेकर बोले कुमारस्वामी- मैं पेड़ पर नहीं उगा सकता पैसे

Edited By vasudha,Updated: 10 Aug, 2018 03:29 PM

kumaraswamy says i can not raise money on the trees

सरकारी योजनाओं के फंड को लेकर विवादों में घिरे कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने आलोचकों पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि मैं पैसे पेड़ पर नहीं उगते हैं। सीएम ने कहा कि मुझपर आरोप लग रहे हैं कि मैं किसानों की कर्जमाफी, शादी भाग्य और दूसरी...

नेशनल डेस्क: सरकारी योजनाओं के फंड को लेकर विवादों में घिरे कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने आलोचकों पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि मैं पैसे पेड़ पर नहीं उगते हैं। सीएम ने कहा कि मुझपर आरोप लग रहे हैं कि मैं किसानों की कर्जमाफी, शादी भाग्य और दूसरी योजनाओं के लिए फंड का आवंटन नहीं कर रहा हूं। लेकिन मैं उन लोगों को बताना चाहता हूं कि मैं तुरंत पैसे बांटने के लिए उन्हें पेड़ पर नहीं उगा सकता।
PunjabKesari
वर्ल्ड ट्राइबल डे के मौके पर बेंगलुरु में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि योजनाओं के लिए फंड वितरण करने के लिए कुछ नियम होते है, जिनका पालन करना होता है। मुझे फंड आवंटित करने से पहले अधिकारियों को भरोसा दिलाना है। इन कमियों के बाद हमें उन्हें फंड जारी करने के लिए मनाना होगा। उन्होंने लोगों को सुनिश्चित किया कि राज्य में गरीब और पिछड़े वर्गों के लिए सभी योजनाएं बिना किसी रूकावट के जारी रहेंगी। 

PunjabKesari
सीएम ने कहा कि मुझे कृषि कर्जमाफी के लिए 49 हजार करोड़ रुपये का फंड आंवटित करने के लिए रास्ते खोजने हैं। लोगों को संयम रखना होगा और दूसरे मामलों पर ध्यान देने के लिए समय देना होगा। उन्होंने उन सभी रिपोर्ट को भी खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि कुमारस्वामी ने कांग्रेस की पिछली योजनाओं के लिए दिए जाने वाले फंड में कमी कर दी है। उन्होंने कहा कि मैंने कांग्रेस सरकार द्वारा चलाई गई किसी भी योजना के लिए फंड में कोई कमी नहीं की है।
PunjabKesari
बता दें कि पिछले कुछ दिनों से विरोधी कर्नाटक सरकार पर ये आरोप लगा रहे हैं कि मुख्यमंत्री ने राज्य की परियोजनाओं को फंड आवंटित करने में देरी कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने कई योजनाओं को जो कि पहले की सरकार से चली आ रही हैं उनकी आवंटित राशि में भी कटौती की है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!