कुमारस्वामी बोले- सरकार को नहीं है कोई खतरा

Edited By Yaspal,Updated: 04 Feb, 2019 06:39 PM

kumaraswamy says no threat to the government

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने आठ महीने पुरानी अपनी सरकार को कोई खतरा होने से सोमवार को इनकार किया और साथ ही इन अटकलों को भी खारिज किया कि असंतुष्ट कांग्रेस विधायक आगामी बजट सत्र के दौरान सत्र से दूर...

बेंगलुरूः कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने आठ महीने पुरानी अपनी सरकार को कोई खतरा होने से सोमवार को इनकार किया और साथ ही इन अटकलों को भी खारिज किया कि असंतुष्ट कांग्रेस विधायक आगामी बजट सत्र के दौरान सत्र से दूर रहकर मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। कुमारस्वामी ने कहा कि वह कांग्रेस विधायकों के साथ नियमित सम्पर्क में हैं। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि जदएस..कांग्रेस मंत्रिमंडल न केवल लोकसभा चुनाव से पहले बल्कि उसके बाद भी बरकरार रहेगा और अपना पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा करेगा।

किस बयान पर दी प्रतिक्रिया
उनकी टिप्पणी इन खबरों के बीच आयी है कि असंतुष्ट कांग्रेस विधायक छह फरवरी से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र से दूर रह सकते हैं। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह उनकी पार्टी के विधायकों को 50 करोड़ रुपये की पेशकश कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता में आने के भ्रम में है। उन्होंने कोप्पल में संवाददाताओं से कहा कि यदि वह 100 करोड़ रुपये की पेशकश भी करे तब भी कांग्रेस का कोई विधायक नहीं टूटेगा।

कुमारस्वामी ने और क्या कहा
कुमारस्वामी ने कहा कि उन्हें कोई समस्या नहीं है और वह तनावमुक्त हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मीडिया के कुछ वर्ग यह कहते हुए अस्थिरता का अनुमान लगा रहे हैं कि असंतुष्ट विधायक सत्र में हिस्सा नहीं लेंगे..वे (कांग्रेस विधायक) मेरे साथ नियमित रूप से सम्पर्क में हैं। मुझे नहीं पता कि वे कांग्रेस के सम्पर्क में हैं या नहीं। मैंने उनसे आज भी बात की। वे सत्र में आएंगे...कोई समस्या नहीं है।’’

सरकार पूरा करेगी कार्यकाल
जदएस नेता ने यह भी कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए ‘‘जो भी करने की जरूरत है करेंगे’’ कि सरकार अपना कार्यकाल पूरा करे। उन्होंने भाजपा के इन दावों को खारिज करने का प्रयास किया कि हो सकता है कि उनकी सरकार राज्य का बजट भी पेश न कर पाये। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के भीतर ही ‘‘कई ऐसे लोग’’ हैं जो उनकी सरकार को कोई खतरा होने की स्थिति में उनकी ‘‘रक्षा’’ करेंगे। कुमारस्वामी ने हाल में चेतावनी दी थी कि यदि कांग्रेस नेताओं ने उन पर निशाना जारी रखा तो वह अपना पद छोड़ देंगे।

कोई मुख्यमंत्री पद खाली नहीं है
कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस विधायक उनके साथ खुश हैं। उन्होंने कहा कि (अस्थिरता के बारे में) अवास्तविक खबरें फैलायी जा रही हैं। उन्होंने कहा, ‘‘सरकार लोकसभा चुनाव से पहले और बाद में भी बनी रहेगी। मेरी सरकार स्थिर है। वह बाकी चार वर्ष का अपना कार्यकाल पूरा करेगी।’’ कुमारस्वामी ने कहा कि सिद्धरमैया ने स्वयं स्पष्ट किया है कि मुख्यमंत्री का पद खाली नहीं है।

कांग्रेस के साथ लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे के जटिल मुद्दे पर कुमारस्वामी ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष (उनके पिता एवं जदएस प्रमुख एच डी देवेगौड़ा) ‘‘उसे देखेंगे।’’ उन्होंने एक सवाल पर राज्य में शराब बंदी लागू करने से भी इनकार किया और संसाधन जुटाने में सामने आ रही दिक्कतों का उल्लेख किया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!