लालू ने किया सरेंडर और हिज्बुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी किए ढेर, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 30 Aug, 2018 12:46 PM

lalu prasad yadav hizbul mujahideen anil ambani parvez musharraf

लालू ने रांची की CBI कोर्ट में किया सरेंडर से लेकर अनंतनाग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी किए ढेर तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं।

नेशनल डेस्क: लालू ने रांची की CBI कोर्ट में किया सरेंडर से लेकर अनंतनाग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी किए ढेर तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

लालू ने रांची की CBI कोर्ट में किया सरेंडर, अस्पताल से पहले जाएंगे जेल
चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने गुरुवार को रांची की सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। रांची हाईकोर्ट ने लालू को जेल भेजने का फैसला सुनाया है। कोर्ट में सरेंडर करने से पहले लालू ने कहा कि सरकार जहां चाहे उन्हें रख सकती है। 

J&K: अनंतनाग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी किए ढेर
दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड में दो आतंकवादी ढेर हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अनंतनाग जिले के मुनवर्द गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना पर राष्ट्रीय राइफल (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने सुबह संयुक्त रूप से एक खोज अभियान शुरू किया।

पहली बार राफेल सौदे पर सामने आकर बोले अंबानी, कहा- सच्चाई की जीत होगी
राफेल सौदे को लेकर जारी विवाद के बीच उद्योगपति अनिल अंबानी ने आज कहा सच्चाई की जीत होगी। राफेल सौदे के तहत फ्रांस की कंपनी से अंबानी को ही विवादास्पद ठेका मिला है। उन्होंने यह बात ऐसे समय कही है जब राफेल सौदे को लेकर वित्त मंत्री अरूण जेतली और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक-दूसरे पर आज ताजा आरोप लगाए। 

टेरर फंडिंग केस: NIA ने हिज्बुल चीफ सलाउद्दीन के बेटे को किया अरेस्ट
राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने श्रीनगर से हिज्बुल मुजाहिद्दीन के चीफ सैयद सलाउद्दीन के बेटे सैयद शकील अहमद को आज उसके घर से गिरफ्तार किया है। आतंकी फंडिंग के मामले में सैयद को गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के मुताबिक एनआईए ने सैयद के घर छापा मारा तो उन्हें कई चौंकाने वाले दस्तावेज मिले जिनके आधार पर उसको अरेस्ट किया गया है।

अमरीका ने भारत को चेताया- रूस से हथियार खरीदा तो नहीं मिलेगी कोई छूट
पेंटागन के एक शीर्ष अधिकारी ने भारत को आगाह किया है कि रूस से हथियारों की खरीद करने पर उसे अमेरिका से विशेष छूट मिलने की कोई गारंटी नहीं होगी।  वाशिंगटन इस बात को लेकर चिंतित है कि भारत अपने पुराने सहयोगी देश रूस से जमीन से हवा में लंबी दूरी की मारक क्षमता रखने वाली मिसाइल-रोधी प्रणाली एस-400 सहित अन्य हथियारों की खरीद कर रहा है। 

इंटरपोल ने मुशर्रफ को लेकर  ठुकराया पाक का आग्रह
 इंटरपोल ने पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ को गिरफ्तार करने का आग्रह ठुकरा दिया है। इंटरपोल का कहना है कि वह सियासी मामलों में नहीं पड़ना चाहता। पाकिस्तान सरकार ने बुधवार को एक विशेष अदालत को बताया कि अंतर्राष्ट्रीय पुलिस संगठन से देशद्रोह मामले में मुशर्रफ की गिरफ्तारी का आग्रह किया गया था। मुशर्रफ पर यह मामला साल 2007 में पाकिस्तान पर आपातकाल थोपने के लिए चलाया जा रहा है। वह इस समय दुबई में रह रहे हैं।

1 सितंबर से नई कार-बाइक खरीदना होगा महंगा, लेना होगा 3 से 5 साल का इंश्योरेंस कवर
 अगर आप अगले कुछ दिनों में नई कार और दोपहिया वाहन खरीदने वाले हैं तो आपकी जेब पर बोझ बढ़ने वाला है। 1 सितंबर से नई कार और दोपहिया वाहन खरीदने वालों के लिए क्रमश: 3 साल और 5 साल का अपफ्रंट इंश्योरेंस कवर लेना अनिवार्य हो जाएगा। ऐसे में नए वाहनों पर लाॅन्ग टर्म प्रीमियम पेमेंट्स की वजह से शुरुआती खर्च बढ़ जाएगा लेकिन ग्राहकों को सालाना रीन्यूअल कराने की झंझट से छुटकारा मिल जाएगा।

डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ धड़ाम, पहली बार 70.81 के स्तर पर पहुंचा
डॉलर के मुकाबले रुपया अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपया अब तक के सबसे निचले स्तर 70.81 के स्तर पर आ गया है। डॉलर के मुकाबले रुपया आज 4 पैसे घटकर 70.63 के स्तर पर खुला है। रुपए में कल भी कमजोरी आई थी और ये 70.59 के स्तर पर बंद हुआ था।

वेडिंग रिहर्सल दौरान लड़की से हुआ एेसा धोखा, सच जानकर रह गई अवाक
चीन में इन दिनों धोखे से शादी का  चलन बढ़ गया है। वेडिंग प्लानर बनाने के चक्कर में लड़की के साथ एेसा धोखा किया गया कि ,सच जानकर वह अवाक् रह गई। दरअसल  वेडिंग रिहर्सल दौरान एक लड़की की असली शादी करवा दी गई। लड़की ने दावा किया है कि चीन में एक डमी शादी के दौरान धोखे से अजनबी के साथ उसकी शादी करा दी गई। 21 साल की यह महिला हांगकांग की है।

इग्लैंड की प्रधानमंत्री थेरेसा ने किया जबरदस्त डांस, Video हुआ वायरल
ये तो हम सभी जानते हैं कि 40 के दशक तक ब्रिटेन दुनिया का सबसे ताकतवर देश था। द्वितीय विश्वयुद्ध में भारी क्षति के बाद से ब्रिटेन की ताकत लगातार कमजोर होती जा रही है। यूं कहें कि 70-80 साल पहले ब्रिटेन के राष्ट्र अध्यक्ष जब कोई बात कह देते तो दुनिया में उसकी चर्चा होती थी  हालांकि ये सब तो गुजरे जमाने की बात हो गई है। बदलते दौर में इंग्लैंड और वहां के राष्ट्र अध्यक्ष ने अपने छवि बदलने की कोशिश की है।

Asian Games 2018: साइक्लिंग में भारतीयों ने किया निराश
भारतीय खिलाड़ियों ने 18वें एशियाई खेलों के 12वें दिन गुरूवार को यहां साइक्लिंग स्पर्धा में खासा निराश किया और महिलाओं की साइक्लिंग ट्रैक स्प्रिंट में अलीमा रेजी और देबराह देबराह क्वालीफाई ही नहीं कर सकीं।  जकार्ता इंटरनेशनल वेलड्रोम में हुई महिलाओं की साइक्लिंग ट्रैक स्प्रिंट स्पर्धा के क्वालिफिकेशन में कुल 16 खिलाड़ियों की फील्ड में देबराह 11.775 का समय लेकर 12वें स्थान पर जबकि अलीमा रेजी 12.339 का समय लेकर आखिरी स्थान पर रही थीं। 

इस भारतीय ने दिया था अफरीदी को 'बूम-बूम' का नाम, खुद किया खुलासा
37 गेंदों में रिकाॅर्ड शतकीय पारी खेलने वाले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को 'बूम-बूम' के नाम से भी जाना जाता है, लेकिन आपको नहीं पता होगा कि यह नाम किसने उन्हें दिया था। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके अफरीदी ने अब इस बात का खुलासा खुद कर दिया है। 

किसिंग विवाद के 6 महीने बाद पपॉन ने की वापसी, रिलीज किया नया गाना
फेमस सिंगर पपॉन का गाना 'ये तिश्नगी' हाल ही में रिलीज हुआ है। ये सॉन्ग फिल्म Smoking Barrels का है। ये एक रॉक और कंटेम्पररी बॉलीवुड स्टाइल सॉन्ग है। इसे हिंदी और असमी भाषा में रिलीज किया गया है। इस गाने के बारे में पपॉन ने कहा, ''एक ही गाने को हिंदी और असमी भाषा में गाने का अच्छा अनुभव रहा। मैं चाहता हूं कि नॉर्थ ईस्ट की कहानियां इस गाने और फिल्म के जरिए देशभर के लोग एंजॉय करें। उम्मीद है कि दर्शक गाने के दोनों वर्जन को बराबर प्यार देंगे।''

प्रमोशन के दौरान ब्लैक ड्रेस में कहर ढा रही 'स्त्री', हॉट अवतार देख 'हर मर्द को होगा दर्द'
फिल्म 'स्त्री' कल यानि 31 अगस्त को रिलीज होने वाली है। फिल्म के रिलीज से पहले राजकुमार और श्रद्धा कपूर जोर-शोर से प्रमोशन में जुट हुए हैं। हाल ही में श्रद्धा कपूर फिल्म का प्रमोशन करती दिखीं।



 




 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!