गोवा के पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने बीजेपी से दिया इस्तीफा, बोले- निर्दलीय लड़ेंगे

Edited By Anu Malhotra,Updated: 22 Jan, 2022 04:37 PM

laxmikant parsekar will resign from bjp

गोवा विधानसभा चुनाव से पहले सियासी हल शुरू हो गई है। बता दें कि जहां शिवसेना और टीएमसी एक साथ चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतरेंगे वहीं भाजपा  द्वारा टिकट न मिलने पर नाराज, गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत पारसेकर ने...

पणजी:   गोवा विधानसभा चुनाव से पहले सियासी हल शुरू हो गई है। बता दें कि जहां शिवसेना और टीएमसी एक साथ चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतरेंगे वहीं भाजपा  द्वारा टिकट न मिलने पर नाराज, गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांत पारसेकर ने शनिवार को सत्तारूढ़ पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।
 

65 वर्षीय लक्ष्मीकांत पारसेकर ने कहा कि वह पार्टी में नहीं रहना चाहते हैं और अब वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। इससेपहले पारसेकर फिलहाल आगामी गोवा चुनाव के लिए भाजपा की घोषणा-पत्र समिति के प्रमुख हैं और पार्टी को कोर समिति के भी सदस्य थे।
 

इस दौरान पारसेकर ने आगे कहा कि फिलहाल, मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है। मैं आगे क्या करुंगा, इसका फैसला बाद में करुंगा। उन्होंने कहा कि सोपते मांद्रेम में मूल भाजपा कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज कर रहे हैं जिससे उनके भीतर व्यापक असंतोष है। 
 

जानकारी के लिए बता दें कि पारसेकर 2014 से 2017 के बीच गोवा के मुख्यमंत्री थे। उन्हें तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने के बाद राज्य का मुख्यमंत्री चुना गया था।

 
बता दें कि इससे पहले कल पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर परिकर के बेटे उत्पल परिकर ने पिता की सीट पणजी विधानसभा से टिकट न मिलने से नाराज होकर इस्तीफा दे दिया और कहा है कि वह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे।
 

भाजपा ने मांद्रेम विधानसभा सीट के लिए मौजूदा विधायक दयानंद सोपते को नामांकित किया है। इस सीट का पारसेकर ने 2002 से 2017 के बीच प्रतिनिधित्व किया था। सोपते ने 2017 के राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर पारसेकर को हराया था लेकिन 2019 में 9 अन्य नेताओं के साथ सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल हो गए थे। भाजपा ने 14 फरवरी के गोवा विधानसभा चुनाव के लिए 34 प्रत्याशियों की पहली सूची की घोषणा कर दी है। राज्य में विधानसभा की 40 सीट हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!