कल तक खुद सुर्खियों में थे, अब समर्थन में उतरे

Edited By vasudha,Updated: 28 Apr, 2019 12:57 PM

leaders was in the headlines now in support

राजनीति में सब कुछ मुमकिन है! यह बात चुनाव में अपनी दावेदारी के लिए जी-तोड़ प्रयास करने के बाद भी असफल होने वाले नेताओं पर फिट बैठती है। कांग्रेस, भाजपा या फिर आम आदमी पार्टी सभी में इस तरह के नेता-कार्यकर्ता अब प्रत्याशियों के समर्थन में उनके साथ...

नई दिल्ली : राजनीति में सब कुछ मुमकिन है! यह बात चुनाव में अपनी दावेदारी के लिए जी-तोड़ प्रयास करने के बाद भी असफल होने वाले नेताओं पर फिट बैठती है। कांग्रेस, भाजपा या फिर आम आदमी पार्टी सभी में इस तरह के नेता-कार्यकर्ता अब प्रत्याशियों के समर्थन में उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े नजर आ रहे हैं। हालांकि ऐसे नेताओं को पार्टी ने साफतौर पर निर्देश दे दिए हैं और उनकी नाराजगी को दूर करने के लिए वरिष्ठ पदाधिकारियों ने बैठक भी की है। उन्हें बुलाकर समझाने के साथ ही जरा भी संदेह होने पर टोकने में भी पार्टी पीछे नहीं रहती है। 

आप की ओर से पार्टी ने सातों सीट पर जिन प्रत्याशियों को उतारा है, उसमें उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से गुग्गन सिंह को अब तक पार्टी के कार्यकर्ता, बाहरी मानते रहे हैं। चूंकि गुग्गन सिंह कभी भाजपा में हुआ करते थे। बलवीर जाखड़ व पंकज गुप्ता के मामले में भी पार्टी के कार्यकर्ताओं में नाराजगी कई स्तर पर दिख चुकी है। लेकिन पार्टी आला कमान के निर्देश पर कार्यकर्ताओं की टीम इन सभी प्रत्याशियों के प्रचार में जुटी है। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष गोपाल राय ने प्रचार को और तेज करने के लिए स्थानीय कार्यकर्ताओं को बूथ प्रबंधन की विशेषतौर पर जिम्मेवारी सौंपी है।

इसी सीट पर भाजपा के हंसराज हंस की स्थिति भी इससे अलग नहीं है। पूर्व भाजपा सांसद उदित राज के समर्थक अब भी खुलकर हंसराज हंस के खिलाफ अपने बगावती तेवर उजागर कर रहे हैं। साथ ही टिकट की दौड़ में शामिल अन्य नेताओं के समर्थक भी यहां हैं। उत्तर-पूर्वी में प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के पर्चा भरने के दौरान ही कई वरिष्ठ नेताओं ने अपनी गैर-मौजूदगी से यह अहसास कराया कि वह पार्टी के फैसले से नाराज हैं। पूर्वी दिल्ली में पार्टी ने गौतम गंभीर को उतारा है, पश्चिमी दिल्ली में प्रवेश वर्मा, चांदनी चौक में डॉ. हर्षवर्धन, नई दिल्ली में मीनाक्षी लेखी को पार्टी ने चुनाव में उतारा है, लेकिन इन सभी सीटों पर टिकट की आस लगाने वाले कई नेता अंतिम समय तक सुर्खियों में थे। अब वह प्रचार में अथवा विशेष जिम्मेवारी को निभाने में जुटे हैं। 

यह भी रहे थे सुर्खियों में

आम आदमी पार्टी

उत्तर पश्चिम- नरेश बाल्यान  
पश्चिमी-  राजवीर सोलंकी

कांग्रेस
दक्षिणी दिल्ली- सज्जन कुमार के भाई रमेश कुमार
पश्चिमी दिल्ली - सुशील कुमार
उत्तर पश्चिमी - राजकुमार चौहान

भाजपा
चांदनी चौक- रविंद्र गुप्ता, विजेंद्र गुप्ता, विजय गोयल, जयप्रकाश, सुधांशु मित्तल।
उत्तर-पूर्वी- मोहन सिंह बिष्ट, जयभगवान गोयल, नवलकांत ।
पश्चिमी- कमलजीत सहरावत, आशीष सूद।
उत्तर-पश्चिमी- अनिता आर्य, पूर्व मंत्री अशोक प्रधान, वरिष्ठ नेता योगेंद्र चंदौलिया व पूर्व भाजपा सांसद उदित राज।
पूर्वी दिल्ली- भाजपा प्रवक्ता अमन सिन्हा, विधायक ओपी शर्मा, कुलजीत चहल, पूर्व विधायक मोहन सिंह बिष्ट ।
नई दिल्ली- अनिल शर्मा, राजेश भाटिया ।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!