सावधान! घर में रखें इन 5 चीजों का ध्यान, नहीं तो हो जाएंगे Corona virus के शिकार

Edited By Anil dev,Updated: 06 Apr, 2020 04:11 PM

lockdown corona virus house narinder modi

देश में कोरोना का कहर थमता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है।  देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस (covid-19) संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 4067 तक पहुंच गई है इस वायरस से अब तक 109 लोगों की मौत हो गई है।

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना का कहर थमता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है।  देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस (covid-19) संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 4067 तक पहुंच गई है इस वायरस से अब तक 109 लोगों की मौत हो गई है। वायरस के खतरे को देखते हुए देशभर में 21 दिनों के लॉकडान की घोषणा की गई है। लॉकडान के बावजूद फिर भी दिन प्रतिदिन  संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है।  अगर आप आप भी अपनी जान बचाने के लिए अपने घर में बैठे है तो इन पांच चीजों का जरूर ख्याल रखें।

 

  • अगर आप महिला हैं तो आप किचन में काम करते हुए हाथ में ग्लव्स पहने जिससे कि आप का खाना सुरक्षित रह सकें।लेकिन ध्यान रहे कि ग्लव्स में भी वायरस हो सकते हैं इसलिए यूज करने से पहले उसे गर्म पानी में धुल ले जिससे वो बैक्टीरिया मुक्त हो जाए।
     
  •  घर में यूज होने वाले चादर और तकियों को भी वक्त वक्त पर साफ करते रहे जिससे आप सुरक्षित नींद ले सकें।
     
  • रोजना यूज होने वाले टॉवल को भी साफ रखे क्योंकि उससे आप अपना चेहरा पोछते हैं इसलिए उसमें सबसे  ज्यादा बैकटीरिया होने की शंका है।
     
  • घर में घुसते ही आप अपने पैर डोरमेट में पोछते हैं इसलिए उन्हें वक्त- वक्त पर साफ करते रहना चाहिए क्योंकि आपसे पहले और आपके बाद भी उसमें कोई अपने पैर पोछता होगा।
     
  • लॉकडाउन का वक्त चल रहा है लेकिन फिर भी कई लोग अपने घर से बाहर जाते हैं कोई इमरजेंसी के कारण तो कोई जरुरती समानों के लिए। ऐसे में घर में घुसते ही पहले अपने कपड़े उतार दें क्योंकि आप बाहर से आ रहे हैं शायद कोई वायरस आपके कपड़े पर छिपा हो। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!