जब लोकसभा में दिखे कुछ रोचक नजारे

Edited By Anil dev,Updated: 19 Jun, 2019 08:52 AM

lok sabha bjp congress rahul gandhi sonia gandhi

लोकसभा में मंगलवार को उस वक्त रोचक दृश्य देखने को मिला जब भाजपा के एक सांसद ने ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया तो जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘जयहिंद’ कहा। शाहजहांपुर से निर्वाचित हुए भाजपा के सांसद अरुण कुमार सागर ने शपथ लेने के बाद दो...

नई दिल्ली: लोकसभा में मंगलवार को उस वक्त रोचक दृश्य देखने को मिला जब भाजपा के एक सांसद ने ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया तो जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘जयहिंद’ कहा। शाहजहांपुर से निर्वाचित हुए भाजपा के सांसद अरुण कुमार सागर ने शपथ लेने के बाद दो बार ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए तो उस पर राहुल ‘एक बार और’ कहते सुने गए। इसके बाद लखीमपुर खीरी से भाजपा सांसद अजय कुमार ने शपथ ली और ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया। राहुल गांधी ने फिर कहा ‘एक बार और’। इस पर कुमार ने गांधी से मुखातिब होते हुए कहा कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष ‘जय’ कहें तो वह ‘भारत माता की..’ का नारा लगाएंगे। फिर उन्होंने ‘भारत माता की..’ का नारा लगाया जिस पर गांधी ने ‘जयहिंद’ कहा।

‘पति’ की शपथ पर ‘पत्नी’, ‘बेटे’ की शपथ पर ‘मां’ का उमड़ा प्यार
लोकसभा में सदस्यों के शपथ के दूसरे दिन मंगलवार को जहां पति की शपथ पर सांसद पत्नी की बांछें खिली नजर आईं, वहीं बेटे की शपथ पर सांसद ‘मां’ लंबे समय तक मेज थपथपाकर खुशी का इजहार करती रही। पंजाब के सीमावर्ती फिरोजपुर संसदीय सीट से चुनकर आए शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल का नाम जैसे ही पुकारा गया, सत्ता पक्ष की पहली पंक्ति में बैठी उनकी पत्नी एवं केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बार-बार मेज थपथपाकर खुशी का इजहार किया। वहीं लोकसभा महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव ने जैसे ही पंजाब के गुरदासपुर से भाजपा के टिकट पर जीतकर आए अभिनेता सन्नी देओल का नाम पुकारा तो सदन में ‘भारत माता की जय’ के नारे लगने शुरू हो गए। सबसे पीछे से दूसरी पंक्ति में बैठे सन्नी के अध्यक्ष के आसन के समीप शपथ के लिए पहुंचने तक तालियों की गडग़ड़ाहट जारी रही। फिल्म अभिनेत्री एवं मथुरा से सांसद हेमा मालिनी लगातार मेजें थपथपाती नजर आईं। उनके चेहरे का दर्प उनकी खुशी का इजहार कर रहा था।

अभिवादन के लिए हाथ उठे, पर नजरें नहीं
मिलींलोकसभा में शपथ ग्रहण समारोह के आज दूसरे दिन एक ऐसा भी नजारा दिखाई दिया जब जेठानी के अभिवादन के लिए देवरानी के हाथ जरूर जुड़े लेकिन दोनों में नजरें नहीं मिलीं। आज सोनिया गांधी के शपथ लेने के बाद बारी आई मेनका गांधी की। मेनका शपथ के बाद जब विपक्षी सदस्यों की सीटों की ओर से गुजर रही थीं तो उन्होंने अगली पंक्ति में बैठी सोनिया गांधी का हाथ जोड़कर अभिवादन किया जिसका जवाब पूर्व कांग्रेस अध्यक्षा ने हाथ जोड़कर दिया लेकिन दोनों की नजरें नहीं मिलीं। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!