ऑफ द रिकॉर्डः लोकसभा चुनाव- नरेंद्र मोदी 65 दिनों में 65 परियोजनाएं शुरू करेंगे

Edited By Seema Sharma,Updated: 03 Jan, 2019 08:38 AM

lok sabha election narendra modi will start 65 projects in 65 days

लोकसभा चुनावों के लिए उलटी गिनती शुरू हो चुकी है जो अब 65 दिनों के बाद होने वाले हैं। चुनावी आचार संहिता 6 और 8 मार्च के बीच किसी भी समय उस समय लागू हो सकती है जब चुनाव आयोग इस संबंध में अधिसूचना जारी करेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले देश...

नेशनल डेस्कः लोकसभा चुनावों के लिए उलटी गिनती शुरू हो चुकी है जो अब 65 दिनों के बाद होने वाले हैं। चुनावी आचार संहिता 6 और 8 मार्च के बीच किसी भी समय उस समय लागू हो सकती है जब चुनाव आयोग इस संबंध में अधिसूचना जारी करेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले देश का तूफानी दौरा करेंगे और एक के बाद एक परियोजना का उद्घाटन करेंगे। वह समाज के सभी वर्गों के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं की भी घोषणा करेंगे। सड़क परिवहन सहित सभी आधारभूत संरचना मंत्रालयों को निर्देश दिया गया है कि वे अपनी-अपनी परियोजनाएं पूरी करें और उनको प्रधानमंत्री के उद्घाटन के लिए सूचीबद्ध करें।
PunjabKesari
सड़क मंत्रालय खुद ही 1 लाख करोड़ रुपए की परियोजना पूरी करने की प्रक्रिया में है। 5 लाख करोड़ रुपए मूल्य की परियोजनाओं को पहले ही स्वीकृति दी जा चुकी है। अंतिम समय का लाभ उठाने के मकसद से मोदी इन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। विभिन्न राज्यों में स्थापित किए जाने वाले कई एम्स अस्पतालों को फरवरी के अंत तक खोला जा सकता है। अगर सूत्रों पर विश्वास किया जाए तो मोदी कामकाज के अगले 50 दिनों में हर रोज एक परियोजना का उद्घाटन करेंगे। सरकार वित्त मंत्री अरुण जेतली द्वारा 1 फरवरी को पेश किए जाने वाले अंतरिम बजट की प्रतीक्षा नहीं करेगी। जेतली अंतरिम बजट में चुनावों से पूर्व लोगों को कई रियायतें दे सकते हैं।
PunjabKesari
वास्तव में अधिकांश परियोजनाएं किसानों, एम.एस.एम.ई., बेरोजगार युवकों और अन्य वर्गों से संबंधित हैं। इनकी घोषणा संसद के सत्र की 8 जनवरी को समाप्ति के शीघ्र बाद की जाएगी। अंतरिम बजट सत्र शीतकालीन सत्र के आगे का होगा और संसद के दोनों सदनों की 30 जनवरी को फिर बैठक होगी। बजट सत्र 15 फरवरी को खत्म होगा। प्रधानमंत्री अगले 65 दिनों के कार्य की योजना बना रहे हैं और वह अपने मिशन के तहत प्रतिदिन एक परियोजना के बाद दूसरी परियोजना का उद्घाटन करेंगे।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!