लोकसभा चुनाव: नतीजों से पहले एक्टिव हुईं सोनिया गांधी, विपक्षी नेताओं को किया फोन

Edited By Seema Sharma,Updated: 15 May, 2019 02:43 PM

lok sabha election sonia gandhi became active before the results

यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले एक्टिव हो गई हैं। सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं को फोन करके दिल्ली आने को कहा है। यूपीए चेयरपर्सन की तरफ से विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं को फोन आ रहा है

नई दिल्लीः यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले एक्टिव हो गई हैं। सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं को फोन करके दिल्ली आने को कहा है। यूपीए चेयरपर्सन की तरफ से विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं को फोन आ रहा है और उनसे पूछा जा रहा है कि क्या वे लोग 22, 23 और 24 मई को दिल्ली में रहेंगे? इससे स्पष्ट है कि सोनिया ने विपक्ष के दिग्गज नेताओं से बैठक की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली है। सोनिया के इस फोन कॉल के बाद कई तरह के कयास लगने शुरू हो गए हैं। राजनीतिक विशेषज्ञों के मुताबिक हो सकता है कि सोनिया यह संदेश देना चाहती हों कि अगर किसी को बहुमत नहीं मिलता है तो गठबंधन को ध्यान में रखा जाए और किसी एक दल की बजाए गठबंधन को ही सरकार बनाने का न्यौता मिलना चाहिए।
PunjabKesari,सोनिया गांधी इमेज,sonia gandhi image

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद की समीकरण पर होगी चर्चा

लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण बाकी है लेकिन उससे पहले सोनिया का एक्शन मोड में आना अटकलों का कारण बन गया है। वहीं 21 तारीख को दिल्ली में विपक्षी दलों की एक बैठक भी होने जा रही है जिसमें चुनाव के नतीजों के बाद की समीकरण पर चर्चा होगी। बता दें कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के अलावा थर्ड फ्रंट बनाने की कवायद भी शुरू हो गई है और इसके लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर कमान संभाले हुए हैं।
PunjabKesari,सोनिया गांधी इमेज,sonia gandhi image,राहुल गांधी इमेज,rahul gandhi image

हाल ही में के. चंद्रशेखर राव ने केरल के मुख्यमंत्री और माकपा नेता पिनरई विजयन से मुलाकात की थी। इसके अलावा वे एमके स्टालिन से भी मिले थे। वहीं दूसरी तरफ तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू गठबंधन का जाल बुनने में जुटे हुए हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे और इस बार के परिणाम काफी दिलचस्प होने वाले हैं।

PunjabKesari,सोनिया गांधी इमेज,sonia gandhi image

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!