लोकसभा चुनाव 2019ः तीसरे चरण का मतदान आज ( पढ़ें 23 अप्रैल की खास खबरें)

Edited By Pardeep,Updated: 23 Apr, 2019 05:32 AM

lok sabha elections 2019 third phase voting today

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 16 राज्यों की 117 लोकसभा पर सीटों मंगलवार को मतदान होगा। उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर आज होने वाला मतदान सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव समेत कई दिग्गज नेताओं का सियासी भाग्य तय करेगा। वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर...

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 16 राज्यों की 117 लोकसभा पर सीटों मंगलवार को मतदान होगा। उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर आज होने वाला मतदान सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव समेत कई दिग्गज नेताओं का सियासी भाग्य तय करेगा। वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर से तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी वायनाड़ से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। तीसरे चरण में 95.5 लाख पुरुषों और 80.9 लाख महिलाओं समेत कुल एक करोड़ 76 लाख मतदाता कुल 120 प्रत्याशियों में से अपने प्रतिनिधि चुनेंगे। इस चरण के लिये कुल 12,128 मतदान केन्द्र तथा 20,116 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। 

अमित शाह मध्य प्रदेश के दौरे पर 
PunjabKesari
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेगें जहां वह खुजराहो, मध्य प्रदेश में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। 

राहुल गांधी रहेंगे राजस्थान दौरे पर 
PunjabKesari
मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने अब स्टार प्रचारकों की रैलियों की तैयारियां शुरू कर दी है। जबलपुर में  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को आम सभा को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी की आम सभा जबलपुर की सिहोरा विधानसभा क्षेत्र में आयोजित की जाएगी। जिसमें हजारों की संख्या में लोगों को जुटाने का दावा किया जा रहा है। राहुल गांधी के मध्य प्रदेश दौरे में आज ही शहडोल में भी आम सभा है। 

पीएम मोदी आज अहमदाबाद में करेंगे मतदान 
PunjabKesari
पीएम मोदी मंगलवार सुबह सबसे पहले अहमदाबाद में मतदान करेंगे। इसके बाद वह ओडिशा और पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे जहां वह विशाल जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 

खेल-
चेन्नई सुपर किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद(रात 8 बजे)
PunjabKesari
बॉस्केटबाल : एन.बी.ए. प्लेऑफ बॉस्केटबाल लीग
टैनिस : ए.टी.पी. 500 बार्सीलोना ओपन टैनिस टूर्नामैंट 
फुटबाल : ला लीगा फुटबाल टूर्नामैंट-2018/19


 


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!