बॉलीवुड हस्तियों के लिए चुनाव का स्वाद रहा खट्टा-मीठा

Edited By Anil dev,Updated: 24 May, 2019 12:07 PM

lok sabha elections bollywood shatrughan sinha sunny deol azam khan

किसी के हिस्से में प्यास आयी, किसी के हिस्से में जाम आया। एक पुरानी फिल्म के गीत की पंक्ति 2019 के लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमाने वाले बॉलीवुड हस्तियों के लिए सटीक बैठती है जिनमें किसी को जीत मिली है तो किसी को हार। बॉलीवुड की दुनिया से राजनीति के...

नई दिल्ली: किसी के हिस्से में प्यास आयी, किसी के हिस्से में जाम आया। एक पुरानी फिल्म के गीत की पंक्ति 2019 के लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमाने वाले बॉलीवुड हस्तियों के लिए सटीक बैठती है जिनमें किसी को जीत मिली है तो किसी को हार। बॉलीवुड की दुनिया से राजनीति के पायदान में कदम रखने वाले पंजाबी पुत्तर सनी देओल पहली बार भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार के रूप में पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरे और कांग्रेस के सुनील जाखड़ को 77 हजार से अधिक मतों से पराजित का पहली जीत का स्वाद चखा। पहली बार राजनीति के मैदान में उतरने वाली उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस के टिकट पर मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा लेकिन यहां किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और उन्हें भाजपा उम्मीदवार गोपाल शेट्टी के हाथों करीब चार लाख 65 हजार से मतों से शिकस्त मिली। 

PunjabKesari

शॉटगन के नाम से मशहूर अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा यूं तो दो बार सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं लेकिन भाजपा में बगावती तेवर के कारण पार्टी ने इस बार उन्हें उनकी परंपरागत सीट पटना साहिब से टिकट नहीं दिया। बाद में उन्होंने भाजपा का साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया और कांग्रेस ने उन्हें पटना साहिब से उम्मीदवार बनाया लेकिन यहां उनका भाजपा के धुरंधर नेता केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुकाबला रहा और जीत के मुगालते में रहने के बावजूद वह दो लाख से अधिक वोटों से चुनाव हार गये। सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा भी पहली बार चुनाव मैदान में उतरने वालों में शामिल रही और उन्होंने समाजवादी पार्टी का ध्वज हाथ में लिया और लखनऊ सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा । यहां भाजपा की ओर से कद्दावर नेता केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सिन्हा को 3,85,302 मतों से शिकस्त दी। 

PunjabKesari

टेलीविजन की सेलिब्रिटी रही स्मृति ईरानी ने इस बार अपनी क्षमता का जबरदस्त प्रदर्शन किया। केंद्रीय मंत्री का पदभार संभाल रही ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ उनकी पार्टी के गढ़ अमेठी से फिर चुनाव लड़ा। इस बार भी दोनों प्रतिद्वंद्वी आमने-सामने थे लेकिन बाजी ईरानी के हाथ लगी और उन्होंने गांधी को परास्त किया। तीन बार सांसद रहे उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर इस दफा फतेहपुर सीकरी से चुनाव मैदान में थे। उन्हें भाजपा के राजकुमार चाहर ने करीब 4,94,000 वोटों से हराया। ड्रीमगर्ल के नाम से मशहूर हेमामालिनी के नसीब ने इस बार भी उनका साथ दिया और उन्होंने मथुरा से राष्ट्रीय लोकदल के कुंवर नरेंद्र सिंह को 2,93,471 वोटों से हराकर सीट पर कब्जा बरकरार रखा। 

PunjabKesari

चुनावी जीत-हार के खेल में बॉलीवुड अदाकारा जया प्रदा इस बार पिछड़ गयी। समाजवादी पार्टी में रहते दो बार सांसद निर्वाचित जयाप्रदा को इस बार भाजपा ने रामपुर से उम्मीदवार बनाया , लेकिन उन्हें यहां सपा के मोहम्मद आजम खान के हाथों हार का सामना करना पड़ा। मौजूदा सांसद किरण खेर ने चंडीगढ़ सीट से कांग्रेस के पवन कुमार बंसल को 46,970 वोटों से पराजित कर यहां अपना कब्जा बरकरार रखा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!