लोकसभा चुनावः 8 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान आज ( पढ़ें 19 मई की खास खबरें)

Edited By Yaspal,Updated: 19 May, 2019 05:45 AM

lok sabha elections polling for 59 seats in 8 states today

लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण में रविवार को 7 राज्यों की 59 सीटों पर होने वाले मतदान के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।  कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच इस चरण के लिए मतदान सुबह सात बजे

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण में रविवार को 7 राज्यों की 59 सीटों पर होने वाले मतदान के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।  कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच इस चरण के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू होगा और मतदाता शाम छह बजे तक अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। शाम छह बजे मतदान केन्द्रों के दरवाजे बंद कर दिये जायेंगे लेकिन जो मतदाता इससे पहले केन्द्र में चला जायेगा और लाइन में खड़ा होगा उसे वोट डालने का अधिकार होगा।
PunjabKesari
पंजाब की सभी सीटों पर मतदान आज
लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिये आज मतदान के साथ ही पंजाब में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रमुख सुखबीर बादल तथा दो केन्द्रीय मंत्रियों हरसिमरत कौर बादल एवं हरदीप सिंह पुरी समेत 278 उम्मीदवारों के राजनीतिक किस्मत का फैसला हो जाएगा । पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर आज मतदान होना है।
PunjabKesari
तमिलनाडु की चार विधानसभा सीटों पर मतदान आज
तमिलनाडु की चार विधानसभा सीटों पर रविवार को होने वाले उपचुनाव के लिये मतदान की तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। राज्य की 18 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव और सभी लोकसभा सीटों पर 18 अप्रैल को मतदान हो चुका है। चार विधानसभा सीटों सुलुर, अरवाकुरिची, ओट्टापिदारम (आरक्षित) और तिरुपुराकुंदरम सीट के लिये रविवार को मतदान होना है।
PunjabKesari
बद्रीनाथ दौरे पर पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद मोदी आज बद्रीनाथ के दौरे पर जाएंगे। वह यहां बाबा बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी ने शनिवार को बाबा केदारनाथ के दर्शन किए और बाबा केदारनाथ की गुफा में साधना करने के लिए चले गए। माना जा रहा है कि पीएम बद्रीनाथ से सीधे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे। जहां आज मतदान होना है।
PunjabKesari
खेल
क्रिकेट : सौराष्ट्र प्रीमियर लीग-2019
PunjabKesari
बैडमिंटन : सुदीरमन कप 2019
फुटबाल : ला लीगा टूर्नामैंट 2018/19

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!