लोकसभा के निर्वाचित सदस्य सोमवार को लेंगे शपथ

Edited By shukdev,Updated: 16 Jun, 2019 07:45 PM

lok sabha members elected on monday

सत्रहवीं लोकसभा के लिए चुनकर आए सदस्यों को सोमवार एवं मंगलवार को शपथ दिलाई जाएगी और सदन में इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। इसके साथ ही प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में भारतीय जनता पार्टी की पूर्णबहुमत वाली सरकार अपनी दूसरी पारी शुरू कर लेगी। भाजपा...

नई दिल्ली: सत्रहवीं लोकसभा के लिए चुनकर आए सदस्यों को सोमवार एवं मंगलवार को शपथ दिलाई जाएगी और सदन में इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। इसके साथ ही प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में भारतीय जनता पार्टी की पूर्णबहुमत वाली सरकार अपनी दूसरी पारी शुरू कर लेगी। भाजपा को लोकसभा चुनाव में 303 सीटें मिली हैं। भाजपा के वीरेंद्र कुमार को अस्थायी अध्यक्ष बनाया गया है और वह नव निर्वाचित सदस्यों को सदन की सदस्यता की शपथ दिलाएंगे। सदस्य किसी भी भारतीय भाषा में शपथ ग्रहण कर सकेंगे लेकिन उसके लिए उन्हें पूर्व सूचना देनी होगी। 

शपथ ग्रहण का कार्यक्रम मंगलवार को भी होगा। सबसे पहले लोकसभा महासचिव चुनाव आयोग द्वारा जारी नव निर्वाचित सांसदों की सूची पेश करेंगी। उसके बाद प्रोटेम स्पीकर डॉ. वीरेन्द्र कुमार प्रधानमंत्री मोदी को शपथ दिलाएंगे। इसके बाद प्रमुख मंत्रियों एवं विपक्षी पाटिर्यों के प्रमुख नेताओं को शपथ दिलाई जाएगी। बाद में अन्य सदस्य शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण की पूरी तैयारी सदन में की जा चुकी है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!