बांग्लादेश नए भारतीय उपमहाद्वीप के निर्माण को तत्पर: विदेश मंत्री मोमेन

Edited By Tanuja,Updated: 27 Mar, 2021 02:35 PM

looking forward to new indian sub continent bangladesh fm

बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए के अब्दुल मोमेन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात से पहले क्षेत्र में देशों के बीच बेहतर संपर्क और ऊर्जा साझाकरण के साथ एक नए भारतीय उप-महाद्वीप के निर्माण ...

ढाका: बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए के अब्दुल मोमेन ने  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात से पहले  क्षेत्र में देशों के बीच बेहतर संपर्क और ऊर्जा साझाकरण के साथ एक नए भारतीय उप-महाद्वीप के निर्माण का संकेत दिया। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश  ने अपने पड़ोसियों, विशेष रूप से भारत के साथ मजबूत संपर्क विकसित किया है। हमने सड़क, रेलवे, जलमार्गों के साथ-साथ वायु मार्ग के रूप में बहुत मजबूत कनेक्टिविटी विकसित की है। जलमार्गों में हमारे पास करने के लिए अधिक है क्योंकि यह लागत प्रभावी है ।

 

इसके बाद  अब्दुल मोमेन ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की।र इस दौरान दोनों नेताओं ने संप्रभुता, समानता, विश्वास और समझ के आधार पर अपनी साझेदारी को मजबूत करने पर जोर दिया, जिससे द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को और आगे ले जाया जा सके।

 

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि वार्ता के दौरान दोनों नेताओं ने संप्रभुता, समानता, विश्वास और समझ के आधार पर अपनी साझेदारी को मजबूत करने पर जोर दिया, जिससे दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को और आगे ले जाया जा सके। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आयोजित मुख्य समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने ‘बंगबंधु' शेख मुजीबुर्रहमान के नेतृत्व और बांग्लादेश के 1971 के मुक्ति संग्राम में भारतीय सेना के योगदान की सराहना की। 

 

बता दें कि बांग्लादेश की स्वतंत्रता की स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित समारोहों, ‘बंगबंधु' शेख मुजीबुर्रहमान की जन्मशती समारोह में हिस्सा लेने और अपने समकक्ष शेख हसीना से वार्ता करने के लिए मोदी दो दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचे थे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!