अहमदाबाद: शुरू हुई भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा, शाह-रूपाणी हुए शामिल

Edited By Anil dev,Updated: 14 Jul, 2018 08:37 AM

lord jagannath amit shah vijay rupani bjp

अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा शुरू हो गई है। भागवान जगन्नाथ की ये 141वीं रथयात्रा है। भारी मात्रा में सुरक्षाबल को तानात किया गया है। मंदिर में भी इस यात्रा के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस यात्रा के लिए देश के कोने कोने से भारी मात्रा...

नई दिल्ली: अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा शुरू हो गई है। भागवान जगन्नाथ की ये 141वीं रथयात्रा है। भारी मात्रा में सुरक्षाबल को तानात किया गया है। मंदिर में भी इस यात्रा के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस यात्रा के लिए देश के कोने कोने से भारी मात्रा में श्रद्धालु पहुंचे हैं।

PunjabKesari
इस रथ यात्रा में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और अन्य कई नेता शामिल हुए। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सोने की झाड़ू लगाकर रथयात्रा को रवाना कर दिया है।  सालाना जगन्नाथ यात्रा की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान जगन्नाथ मंदिर में पारंपरिक नैवेद्य सामग्री भेजी है।  

PunjabKesari
प्रधानमंत्री पिछले कई वर्षों से मंदिर को रथ यात्रा से पहले नैवेद्य सामग्री भेजते रहे हैं।थोड़ी ही देर में ओडिशा के पुरी से भी यात्रा की शुरुआत होगी। पुरी में रथयात्रा की तैयारी पूरी कर ली गई हैं। भगवान जगन्नाथ का रथ पीले और लाल रंग के कपड़ों से सजाया गया है, जिसमें 16 चक्के लगे हुए हैं। वहीं बलभद्र जी का रथ हरे और लाल रंग का है, इसमें 14 पहिए लगे हैं।

PunjabKesari
33 जिले में पर्याप्त सुरक्षा
गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज गृह विभाग और पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की. जडेजा ने कहा कि 14 जुलाई को होने वाले कार्यक्रम के लिए सभी 33 जिलों में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किए जाएंगे।

 

मोदी ने दी देशवासियों को रथ यात्रा की बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देशवासियों को भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा की हार्दिक बधाई दी। मोदी ने ट्विटर पर अपने संदेश में लिखा, भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद से हमारा देश विकास के ऊंचाइयों को छुए। सभी भारतीय खुशहाल और समृद्ध हो। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर लिखा, पवित्र रथ यात्रा की हार्दिक बधाई। भगवान जगन्नाथ हमें शांति, समृद्धि और एकता के मार्ग पर ले जाएं। जय जगन्नाथ! पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी लोगों को रथयात्रा की बधाई दी है।  

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!