MOVIE REVIEW: इतनी अलग है सैफ-दीपिका से सारा-कार्तिक की 'लव आज कल'

Edited By Chandan,Updated: 14 Feb, 2020 01:01 PM

love aaj kal movie review in hindi

करीब 10 साल बाद वैलेंटाइन डे के खास मौके इम्तियाज अली (imtiaz ali) की फिल्म ''लव आज कल'' ने एक फ्रेश तरीके से वापसी की है जोकि आज 14 फरवरी को सभी सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म में सारा अली खान, कार्तिक आर्यनऔर आरुषि शर्मा (aarushi sharma) लीड...

फिल्म: लव आज कल 
स्टारकास्ट: कार्तिक आर्यन ,सारा अली खान ,रणदीप हुड्डा,आरुषि शर्मा
डायरेक्टरः इम्तियाज अली 
रेटिंग: 3 स्टार/5*

नई दिल्ली। करीब 10 साल बाद वैलेंटाइन डे के खास मौके इम्तियाज अली (imtiaz ali) की फिल्म 'लव आज कल' ने एक फ्रेश तरीके से वापसी की है जोकि आज 14 फरवरी को सभी सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म में सारा अली खान, कार्तिक आर्यनऔर आरुषि शर्मा (aarushi sharma) लीड रोल में नजर आ रहे हैं। साल 2009 में इसका पहला पार्ट आया था जिसमें सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण नजर आए थे। 

love aaj kal


कहानी
पहले पार्ट की तरफ इस फिल्म में भी इम्तियाज ने दो कपल्स की अलग-अलग कहानियां दिखाई हैं जहां एक तरफ सारा और कार्तिक आज के जमाने के कपल हैं वहीं दूसरी तरफ आरुषि और कार्तिक पुराने जमाने के रोमियो जूलियट होते हैं। फिल्म में 22 साल की सारा (जो) एक महत्त्वाकांक्षी लड़की का रोल अदा कर रही हैं जिसके लिए उसका बॉयफ्रेंड उसका काम होता है। ऐसे में वो किसी भी तरह के सीरियस रिलेशन में पड़ना नहीं चाहती हैं। जो आज के दौर की वो लड़की है, जो लड़कों के साथ टाइम पास तो करती है, मगर किसी सीरियस रिलेशनशिप में इसलिए नहीं बंधना चाहती क्योंकि उसे लगते है कहीं वह उसके करियर में बाधक न बन जाए।

love aaj kal

वहीं वीर पेशे से एक प्रोग्रामिंग इंजिनियर होता है जोकि औरों से अलग, अपनी ही दुनिया में रहता है। वो वही करता है जो उसका दिल कहता है। ऐसे में इन दोनों की मुलाकात एक पब में होती है और दोनों एक दूसरे के प्रति आर्कषित हो जाते हैं। मगर जब वीर जो के साथ फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए मना कर देता है तो जो इस बात से चिढ़ जाती है और वहां से गुस्से में निकल जाती हैं। वीर ऐसा इसलिए करता है क्योंकि उसको लगता है जो एक बहुत स्पेशल लड़की है। 

इसके बाद वीर जो को फॉलो करने लगता है और एक दिन पीछा करते-करते वो एक कैफे में पहुंच जाता है जहां से जो अपना काम करती है। वहीं इस कैफे रणदीप हुड्डा जो को अपनी प्रेम कहानी सुनाकर एहसास दिलाता है कि वीर उसके प्रति सीरियस है। 

 

इसके बाद आता है कहानी में ट्विस्ट जब कैफे के मालिक रणदीप हुड्डा (रघु) जो को अपनी प्रेम कहानी सुनाकर ये एहसास दिलाते हैं कि वीर उसके प्रति सीरियस है। वहीं इस कहानी में कार्तिक आर्यन रणदीप के जवानी के दिनों का किरदार निभा रहे हैं और आरुषि शर्मा लीना नाम की एक स्कूल गर्ल के रोल में नजर आ रही हैं। दोनों उदयपुर के रहने वाले होते है जिनकी लव स्टोरी की चर्चा चारो तरफ है। 

love aaj kal

वहीं रघु की प्रेम कहानी सुनकर क्या जो को वीर के प्यार का एहसास होता है या फिर वो करियर को ही महत्तव देती है। ये जानने के लिए आपको सिनेमाघरों तक जाना होगा। 

एक्टिंग
पहली बार बड़े पर्द पर साथ नजर आ रहे सार्तिक की केमेस्ट्री शानदार नजर आ रही है। दोनों एक फ्रेश कपल लग रहे हैं जिसे दर्शक बेहद पसंद करेंगे। हमेशा की तरफ इस बार भी कार्तिक ने अपने रोल के साथ न्याय किया है वहीं सारा अपने किरदार में काफी जच रही हैं। रणदीप ने भी अच्छा काम किया है। 

love aaj kal

 

डायरेक्शन
'जव मी मेट' और 'लव आज कल' जैसी फिल्में बनाने वाले मशहूर डायरेक्टर इम्तियाज अली इस जॉनर की फिल्में बनाने में माहिर हैं। उन्होंने रिलेशनशिप और करियर के कॉम्प्लिकेशंस को दर्शाने की अच्छी कोशिश की है। वहीं कुछ जगहों पर ऐसा लग रहा है कि इम्तियाज ने इस उलझन को इतना ज्यादा उलझा दिया है कि दर्शक कहानी से खुद को जोड़ नहीं पाएंगे।

love aaj kal

म्यूजिक
फिल्म के सभी गानें बेहतरीन हैं जिसे आप बार बार सुनना पसंद करेंगे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!