करुणानिधि का हुआ निधन और आंतकी मुठभेड़ में चार जवान शहीद, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 07 Aug, 2018 07:44 PM

m karunanidhi j k narinder modi rahul ghandi

आंतकी मुठभेड़ में मेजर समेत चार जवान शहीद से लेकर 11 दिन बाद करुणानिधि को अस्पताल में देखने पहुंचीं उनकी पत्नी दयालु अम्मल तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से...

नेशनल डेस्क: तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि से लेकर आंतकी मुठभेड़ में मेजर समेत चार जवान के शहीद होने तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।


DMK चीफ एम करुणानिधि का निधन, तमिलनाडु में शोक की लहर
द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) सुप्रीमो एवं तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि का मंगलवार को कावेरी अस्पताल में निधन हो गया। वह 94 वर्ष के थे। कावेरी अस्पताल की ओर से जारी बुलिटेन के अनुसार करुणानिधि ने शाम 6 बजकर 10 मिनट पर अंतिम सांस ली। वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे और स्थिति बिगडऩे पर उन्हें 28 जुलाई को अस्पताल में भर्ती किया गया था। 

J&K: गुरेज में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, मेजर समेत 4 जवान शहीद
श्रीनगर: सोमवार देर रात को गुरेज में सेना ने ऑपरेशन कासो चलाया जिसके दौरान शुरू हुई मुठभेड़ में सेना के चार जवान शहीद हो गये जबकि सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को भी ढेर कर दिया। शहीद जवानों में मेजर के पी राने, हवलदार जमेज सिंह, हवलदार विक्रमजीत और राइफलमैन मनदीप शामिल हैं।

सांसदों से भी ज्यादा ताकतवर हुए दिल्ली के विधायक !
दिल्ली सरकार ने विधायकों के फंड को लेकर बड़ा फैसला लिया है। अरविंद केजरीवाल कैबिनेट ने  विधायकों को अपने क्षेत्र के विकास के लिए मिलने वाली राशि को सालाना चार करोड़ रुपये से बढ़ाकर 10 करोड़ रुपये करने के प्रस्ताव को आज मंजूरी दे दी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज विधानसभा में ये जानकारी दी। 

संसदीय दल की बैठक में बोले राहुल- राफेल डील पर मौन क्यों हैं PM मोदी?
संसद का मॉनसून सत्र अपने आखिरी चरण में है। मंगलवार को दोनों सदनों में कई विधेयक पेश किए जाएंगे। सदन शुरू होने से पहले कांग्रेस की संसदीय दल की बैठक हुई जिसमें राहुल गांधी ने भी हिस्सा लिया। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद उनकी यह पहली संसदीय दल की बैठक थी। इस दौरान राहुल ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। 

एयरसेल मैक्सिस मामला: पी चिदंबरम व कार्ति को कोर्ट से मिली राहत
एयरसेल मैक्सिस मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को बड़ी राहत दी है। पटियाला हाउस कोर्ट ने पी चिदंबरम और कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी पर आठ अक्‍टूबर तक रोक लगा दी है।

PM मोदी का आदेश- SC/ST दलितों के सशक्तिकरण के कार्य जनता के बीच रखें
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद से राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान करने संबंधी विधेयक, लोकसभा से एससी, एसटी अत्याचार निवारण संशोधन विधेयक पारित होने को ऐतिहासिक बताया और पार्टी नेताओं एवं सांसदों से इन कार्यों को सक्रियता के साथ जनता के बीच रखने को कहा। 

सीरियाः अमरीकी हमलों में मारे गए ISIS के 28 जिहादी
अमरीका की योजना के तहत पूर्वी सीरिया में आईएसआई को  पराजित किया जा चुका है। जहां एक तरफ सीरिया का गृहयुद्ध संघर्ष से एक कदम आगे राजनयिक बातचीत में बदल गया है। वहीं पूर्वी सीरिया उन संघर्षों से बाहर आने की कोशिश कर रहा है जिसने उसे तोड़ दिया है। सीरियाई कर्नल का कहना है कि सैन्य कार्रवाई आगे भी जारी रहेंगी।

तालिबान के हमले में सेना के 4 जवान, 4 महिलाओं की मौत
 तालिबान ने पश्चिमी फराह प्रांत में एक सैन्य जांच चौकी पर हमला कर दिया जिसमें चार जवान मारे गये और छह घायल हो गए। अफगानिस्तान के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। प्रांतीय गर्वनर के प्रवक्त मोहम्मद नासेर मेहरी ने बताया कि बाला बुलुक जिले में हमला सोमवार देर रात शुरू हुआ और मंगलवार सुबह तक जारी रहा।

सैमसंग ने फिर सस्ते किए TV, कीमतों में 15 फीसदी की कटौती
सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने बाजार में अपनी हिस्सेदारी बनाए रखने के लिए त्योहारी सीजन से पहले ही टीवी के टॉप मॉडल सस्ते कर दिए हैं। मोबाइल और टेलीविजन बाजार के प्रमुख दिग्गज सैमसंग ने यह कदम तब उठाया जब इंडस्ट्री कीमतें बढ़ाने पर विचार कर रही है। कंपनी ने दो महीने में दूसरी बार कीमतों में कटौती की है।

फेसबुक, वॉट्सऐप ब्लॉक करने का रास्ता तलाश रही सरकार, यह है वजह
दूरसंचार विभाग (डीओटी) फेक न्यूज और चाइल्ड पॉर्नोग्रफी पर अंकुश के लिए फेसबुक, वॉट्सऐप, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम जैसे लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप्स को ब्लॉक करने के तरीकों पर विचार कर रहा है। उसने टेलीकॉम कंपनियों और इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स (आईएसपी) से इसके लिए सुझाव मांगे हैं। इस मामले से वाकिफ सूत्रों ने बताया कि दूरसंचार विभाग फेक न्यूज सहित इन मामलों पर दुनिया की बड़ी सोशल मीडिया कंपनियों से भी बात करना चाहता है।

जब पंजाबी शादी में अंग्रेजो ने लूटे नोट, वीडियो हुआ Viral
भारतीय शादियों में अक्सर लोगों को नोटों ​की बारिश करते हुए देखा जाता है। लोग एक दूसरे पर नोट बरसाकर अपनी खुशी का जश्न मनाते हैं। ऐसा ही एक पंजाबी शादी का वीडियो सामने आया है जिसमें लोग नाचते हुए खूब नोट उड़ा रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि इन नोटों को बैंड बाजे वाले नहीं बल्कि अंग्रेज उठा रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रही है। 

भूकंप से हिचकोले ले रही मस्जिद में मौलाना ने पूरी की नमाज, रोंगटे खड़े कर देगा वीडियो
रविवार को  रिएक्टर पैमाने 7.0 की तीव्रता से आए  तेज भूकंप के झटकों से पूरा इंडोनेशिया दहल गया। भूकंप में  करीब 100  लोगों की मौत हो गई और हजारों इमारतों को नुकसान पहुंचा । लेकिन भूकंप के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक इमाम भूकंप के झटकों के बीच मस्जिद में नमाज पढ़ा रहे हैं। यह वाक्या बाली का है। 

फिटनेस बरकरार रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं युवी, देखें वीडियो
कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को मात देने वाले भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह इन दिनों अपनी फिटनेस बरकरार रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। युवी पिछले कुछ समय से भारतीय टीम से बाहर हैं, लेकिन उन्होंने अभी भी हार नहीं मानी। अपने आप को साबित करने के लिए वह जिम में खूब पसीना बहा रहे हैं।

क्रिकेट को धोनी और द्रविड़ की भी उतनी ही जरूरत है जितनी कोहली कीः रिचर्डसन
आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन का मानना है कि क्रिकेट को विराट कोहली और बेन स्टोक्स जैसे महानायकों की जरूरत है लेकिन उसे महेंद्र सिंह धोनी और राहुल द्रविड़ की भी जरूरत है ताकि ‘लकीर के सही तरफ’ रहा जा सके। 

नेहा धूपिया के घर जल्द गुंज सकती है किलकारियां, ये तस्वीरें है सबूत
बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने सीक्रेट शादी कर सबको चौंका दिया था। ये शादी उन्होंने अपने बेस्ट फ्रैंड अंगद बेदी से की थी। अचानक हुई इस शादी के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि जल्दबाजी में की शादी की वजह कहीं प्रेग्नेंसी नहीं।

निक के साथ सगाई पर प्रियंका ने तोड़ी चुप्पी, बोली- 'चुनाव नहीं लड़ रही जो हर बात पर...'
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा इन दिनों निक जोनस के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। हाल ही में प्रियंका ने अपने और निक के साथ इंगेजमेंट के सवाल को लेकर बयान दिया।

 


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!