महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन बनाएगा सरकार, ‘50-50' के फॉर्मूले पर होगा काम: राउत

Edited By Anil dev,Updated: 24 Oct, 2019 01:36 PM

maharashtra assembly elections bjp shiv sena sanjay raut

शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र में अगली सरकार उनकी पार्टी और भाजपा की होगी तथा चुनाव पूर्व निर्धारित 50-50 के फॉर्मूले पर काम होगा।

मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र में अगली सरकार उनकी पार्टी और भाजपा की होगी तथा चुनाव पूर्व निर्धारित 50-50 के फॉर्मूले पर काम होगा। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों के अनुसार, राकांपा और कांग्रेस 2014 के चुनाव से बेहतर प्रदर्शन करती नजर आ रही हैं। राउत ने सरकार गठन के लिए शिवसेना द्वारा विपक्षी दलों से हाथ मिलाए जाने की संभावना को खारिज किया। 

 

PunjabKesari
 

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना सरकार बनाएंगी। सरकार बनाने के लिए शिवसेना के राकांपा और कांग्रेस से मिलने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा, च्च्नहीं, हमने भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था। हम उसके साथ ही चलेंगे। पहले से तय 50-50 के फॉर्मूले में कोई परिवर्तन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस फॉर्मूला क्रियान्वित करने पर बातचीत करेंगे। 

PunjabKesari

राज्य में कांग्रेस और राकांपा के 2014 के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष के भी मजबूत रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि राकांपा प्रमुख शरद पवार ने अपने अनुभव का इस्तेमाल किया और राज्य में विभिन्न जगहों पर भ्रमण किया जिससे विपक्षी दल को कुछ सफलता मिली। राज्यसभा सदस्य ने कहा, च्च्लेकिन हम अच्छी संख्या में सीट जीत रहे हैं। सतारा लोकसभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार उदयनराजे भोसले के राकांपा उम्मीदवार श्रीनिवास पाटिल से पिछडऩे पर राउत ने कहा कि भोसले को च्च्हार का सामना करना था। भोसले हाल में राकांपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!