महाराष्ट्र: शिंदे सरकार का कैबिनेट विस्तार आज, फडणवीस को मिल सकता है गृह मंत्रालय, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 09 Aug, 2022 05:18 AM

maharashtra cabinet expansion of shinde government today

करीब 40 दिनों के बाद आखिरकार शिंदे-फडणवीस सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार मंगलवार को होने जा रहा है। मुंबई स्थित राजभवन में शिंदे गुट और बीजेपी के विधायक मंत्रीपद की शपथ

नेशनल डेस्कः करीब 40 दिनों के बाद आखिरकार शिंदे-फडणवीस सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार मंगलवार को होने जा रहा है। मुंबई स्थित राजभवन में शिंदे गुट और बीजेपी के विधायक मंत्रीपद की शपथ लेंगे। बताया यह भी जा रहा है कि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को गृह मंत्रालय का अहम जिम्मा सौंपा जा सकता है। वहीं पूर्ववर्ती उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री रहे शिवसेना के बागी विधायकों को एकनाथ शिंदे मंत्रिमंडल के होने वाले विस्तार में भी जगह मिल सकती है। 

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
PunjabKesari
केजरीवाल ने 'फ्री रेवड़ी' कहने वालों का बताया देश का 'गद्दार', कांग्रेस, भाजपा पर जमकर साधा निशाना 

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस और भाजपा पर जमकर हमला बोला। केजरीवाल ने ‘मुफ्त शिक्षा, मुफ्त बिजली, मुफ्त इलाज, बेरोजगारी भत्ता’ न देने वालों को देश का गद्दार बताया है। उन्होंने राज्य सरकारों से मांग करते हुए कहा कि देश के हर बच्चे के लिए शानदार फ्री शिक्षा का इंतजाम हो। 

संजय राउत को झटका, कोर्ट ने 22 अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेजा 
प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को मुंबई की एक विशेष अदालत में पेश किया। राउत की मुश्किलें बढ़ गई हैं। विशेष अदालत ने संजय राउत को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पात्रा चॉल जमीन मामले में 22 अगस्त न्यायिक हिरासत में रहेंगे। अदालत ने गत गुरुवार को राउत की ईडी हिरासत की अवधि 8 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी थी। 

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को संसद में दी गई विदाई, PM मोदी ने कही यह बात 
उपराष्ट्रपति वेकैंया नायडू का राज्यसभा में सोमवार को आखिरी दिन था। यहां उन्हें सभी सांसदों ने विदाई थी। पीएम मोदी ने कहा कि आज हम सब यहां राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू को उनके कार्यकाल के समापन पर धन्यवाद देने के लिए मौजूद हैं। यह इस सदन के लिए बहुत ही भावुक क्षण है। 

राहुल गांधी ने कहा- मोदी सरकार के खिलाफ भी ‘करो या मरो’ आंदोलन करने की जरूरत 
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अंग्रेजों के खिलाफ ‘करो या मरो' जैसे आंदोलन की तरह मोदी सरकार के विरुद्ध भी आंदोलन करने की जरूरत है। गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘ इतिहास का वह पन्ना जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता-‘भारत छोड़ो' आंदोलन आठ अगस्त 1942 को बॉम्बे से शुरू हुए इस आंदोलन ने अंग्रेज़ों की नींद उड़ा दी थी। 

खाटूश्याम जी मंदिर में 3 दर्शनार्थी महिलाओं की मौत 
राजस्थान के सीकर जिले में स्थित खाटू श्यामजी मंदिर में सोमवार सुबह साढ़े चार बजे भगदड़ मचने से तीन महिलाओं की मौत हो गई,वहीं पांच लोग घायल हो गए। हादसा मंदिर के प्रवेश द्वार पर हुआ। सोमवार को पुत्रदा एकादशी पर मंदिर में दर्शन करने के लिए रविवार रात से ही श्रद्धालुओं की लाइन लग गई थी। 

Def Expo-2022: गुजरात के गांधीनगर में आयोजित किया जाएगी रक्षा प्रदर्शनी 
रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि प्रीमियर रक्षा प्रदर्शनी DefExpo-2022 अब 18 से 22 अक्टूबर के बीच गुजरात के गांधीनगर में आयोजित की जाएगी। इससे पहले मार्च में इस प्रदर्शनी को स्थगित कर दिया गया था। 

Related Story

Trending Topics

Pakistan

England

Match will be start at 02 Oct,2022 09:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!