महाराष्ट्र-हरियाणा में वोटिंग जारी और आर्मी ड्रेस में घुसे 5 आतंकी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 21 Oct, 2019 01:25 PM

maharashtra haryana election up

महाराष्ट्र-हरियाणा में वोटिंग जारी से लेकर जैश के निशाने पर दिल्ली की 400 इमारतें तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब...

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र-हरियाणा में वोटिंग जारी से लेकर जैश के निशाने पर दिल्ली की 400 इमारतें तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

विधानसभा चुनाव: महाराष्ट्र की 288 सीटों पर वोटिंग जारी, दिग्गज भी पहुंचे वोट डालने
महाराष्ट्र की सभी 288 विधानसभा सीटों पर सोमवार सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। चुनाव मैदान में 235 महिलाओं समेत 3,237 उम्मीदवार हैं। मतदान सुबह 7 बजे हुआ और यह शाम 6 बजे तक चलेगा। प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता अशोक चह्वाण तथा पृथ्वीराज चह्वाण शामिल हैं।

UP की 11 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी, 11 बजे तक 19.14% हुई वोटिंग
यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर सोमवार सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। चाकचौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोट डाले जा रहे हैं। जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है उनमें गंगोह, रामपुर, इगलास, लखनऊ कैंट, गोविंदनगर, मानिकपुर, प्रतापगढ़, जैदपुर, जलालपुर, बलहा और घोसी शामिल हैं। उपचुनाव में चतुष्कोणीय मुकाबले की उम्मीद है क्योंकि बीजेपी, बसपा, सपा और कांग्रेस ने सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं।

आर्मी ड्रेस में घुसे 5 आतंकी! जैश के निशाने पर दिल्ली की 400 इमारतें, राजधानी में अलर्टॉ
 पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ओर से हिंदुस्तान में लगातार हमले की धमकियां दी जा रही हैं। खुफिया जानकारी के मुताबिक त्यौहार के मद्देनजर आतंकी देश की राजधानी दिल्ली में बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं। आशंका है कि दिल्ली में 400 से ज्यादा बड़ी इमारतों और भीड़ भरे बाजारों को निशाना बनाया जा सकता है।


पाक का नापाक इरादे: बर्फबारी से पहले थी घुसपैठ की तैयारी
पाकिस्तान का प्रयास है कि कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए बर्फबारी से पहले कश्मीर में बड़ी संख्या में सशस्त्र आतंकवादियों की घुसपैठ करवाई जाए। बर्फबारी होने पर एल.ओ.सी. पर घुसपैठ के रास्ते बंद हो जाएंगे। घुसपैठ में सफल होने वाले आतंकी भी अपने अगले ठिकानों तक सुरक्षित पहुंच जाएं इसलिए एल.ओ.सी. पर सीजफायर का उल्लंघन कर गोलाबारी की घटनाओं में वृद्धि की जाती है।

हरियाणा में 12 बजे तक 23.30% हुआ मतदान, भिवानी में 36.66, गुडग़ांव में सबसे कम वोटिंग
प्रदेशवासी आज अपने मतों का इस्तेमाल कर हरियाणा की 14वीं विधानसभा की भूमिका तय करेंगे। इस महोत्सव को सफल बनाने के लिए चुनाव आयोग के साथ शासन-प्रशासन भी पूर्ण सहयोग दे रहा है। प्रदेश की 90 विधानसभाओं में बनाए गए 19,578 मतदान केन्द्रों पर सुबह 7 बजे से शुरू है।

कर्ज लेने का सबसे शानदार मौका, SBI समेत 18 सरकारी बैंक देंगे सस्ते में लोन
अगर आप त्योहारी सीजन में घर और कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर हैं। देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) समेत 18 सरकारी बैंक त्योहारों पर ग्राहकों के लिए लोन मेले का आयोजन कर रहे हैं। यह लोन मेला 21 अक्टूबर से शुरू होगा और 25 अक्टूबर को खत्म होगा। यानी आपके पास आसानी से लोन पाने के लिए पांच दिन हैं।

डिस्काउंट विवादः FDI नीति का उल्लंघन कर रही हैं ई-कॉमर्स कंपनियां, मंत्री समूह करे जांच
व्यापारियों के संगठन कन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ई-कॉमर्स और दूसरे खुदरा व्यापार के मॉडल में व्याप्त विकृतियों के अध्ययन के लिए मंत्रियों के समूह का गठन करने का आग्रह किया है।

सीरिया में अमेरिकी सैनिकों ने अपने ही बेस को बमबारी से किया तबाह
सीरिया से वापसी के दौरान अमेरिकी सैनिकों ने अपने ही एयरबेस को बमबारी कर तबाह कर दिया। सीरियाई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमेरिकी सैनिकों ने उत्तरी सीरिया के अल-हसाका प्रांत में स्थित अपने एयरबेस को खाली करने से पहले बमबारी कर नेस्तनाबूद कर दिया। सीरियन अरब न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका ने तल बायदर में अपने मिलिट्री बेस पर बमबारी कर हवाई पट्टियां और अन्य बुनियादी ढ़ांचों को जमींदोज किया।

'PM मोदी ने कश्मीर पर पाक की तरफ फैकी लूज़ बॉल, छक्का लगाना इमरान का काम
पिछले कुछ समय से कश्मीर और भारत-पाकिस्तान तनाव मुद्दा पूरी दुनिया में सबसे अधिक चर्चा में है। यही नहीं पाकिस्तान से छपने वाले उर्दू अख़बारों में इस हफ़्ते भारत प्रशासित कश्मीर, FATF और एक विपक्षी नेता मौलाना फ़ज़लुर्रहमान के होने वाले आज़ादी मार्च से जुड़ी ख़बरें सबसे ज़्यादा सुर्ख़ियों में रहीं। 

लेडी गागा के इस ट्वीट से सोशल मीडिया पर मचा तहलका, दुनिया हैरान
युवाओं की सबसे ज्यादा पसंदीदा हॉलीवुड अभिनेत्री और पॉप सिंगर अक्सर अपनी अदाओं के कारण सुर्खियों में रहती हैं लेकिन इस बार वह अपने ट्वीट को लेकर लाइमलाइट में हैं। लेडी गागा ने रविवार को एक ऐसा ट्वीट जिससे वह सोशल मीडिया पर छा गईं।

Mini surgical strike: PoK में मचा कोहराम, देश का सेना को सलाम
आज का दिन इतिहास के पन्नों में दर्ज होगा। भारतीय सेना ने एक बार फिर आतंक पर कड़ा प्रहार करते हुए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में आतंकी अड्डों पर धावा बोल दिया। कुछ ही देर में इन अड्डों पर भारत ने गोलियों और बारूद की धुआंधार बरसात कर दी, जिसमें लश्कर ए तैयबा के 3 आतंकी कैंप तबाह हो गए। वहीं 5 पाकिस्तानी सैनिक भी ढेर हो गए।

सुपरहिट 'वॉरः 'सुल्तान', 'पद्मावत' को पछाड़ 300 करोड़ के पार पहुंची कमाई
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में हृतिक रोशन और टाइगर श्राफ स्टारर 'वॉर' साल 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। इसके पहले 'कबीर सिंह' 274 करोड़ की कमाई के साथ नंबर वन पर थी। 'वॉर' ने 19वें दिन रविवार को 300 करोड़ की कमाई का आकड़ा पार करते हुए कुल 304 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। 

महाराष्ट्र विस चुनाव: पति महेश भूपति संग वोट देने पहुंची लारा,आमिर-किरण भी दिखे साथ
लोकसभा चुनाव के बाद देश के पहले बड़े चुनाव का आगाज हो गया है। विधानसभा चुनाव की वोटिंग महाराष्ट्र और हरियाणा में शुुरु हो गई है। महाराष्ट्र की 288 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इसके अलावा देश के कई राज्यों में 51 सीटों पर उपचुनाव के लिए भी वोटिंग हो रही है। आम लोगों की तरह ही बाॅलीवुड स्टार्स भी वोट देने पहुंचे।

IND v SA 3rd Test Day 3: द. अफ्रीका ने 8 विकेट गंवाकर बनाए 155 रन, क्रीज पर लिंडे-नॉर्टजे
 भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला यहां जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम परिसर में खेला जा रहा है। रोहित शर्मा को दोहरे शतक (212) और अजिंक्य रहाणे के शतक (115) की बदौलत भारत ने पहली पारी में 498 रन पर घोषित की। 

श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज से पहले फिट होने की कोशिश कर रहे फिंच
ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर प्रारूप के कप्तान आरोन फिंच मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान हैं और उनकी कोशिश श्रीलंका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से पहले फिट होने की है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!