महाराष्ट्र MLC चुनाव के नतीजे घोषित, MVA को झटका, BJP के 5 उम्मीदवार जीते

Edited By Pardeep, Updated: 21 Jun, 2022 12:19 AM

maharashtra mlc election results declared

महा विकास आघाडी को एक और झटका देते हुए भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को महाराष्ट्र विधान परिषद की उन सभी पांच सीटों पर विजय प्राप्त की जिन पर उसने प्रत्याशी उतारे थे...

मुंबईः महा विकास आघाडी को एक और झटका देते हुए भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को महाराष्ट्र विधान परिषद की उन सभी पांच सीटों पर विजय प्राप्त की जिन पर उसने प्रत्याशी उतारे थे। शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को दो-दो सीटें मिलीं जबकि कांग्रेस को एक ही सीट से संतोष करना पड़ा। राकांपा के एकनाथ खड़से को भी इस चुनाव में जीत हासिल हुई है। 

विधान परिषद की 10 सीटों के लिए चुनाव हुए और इसमें 11 उम्मीदवार खड़े थे। भाजपा ने हाल में हुए राज्यसभा चुनाव में भी शिवसेना को शिकस्त दी थी। विधानसभा में भाजपा की पर्याप्त सीटें हैं जिसके कारण वह परिषद की चार सीटों पर आसानी से अपने उम्मीदवारों को जिताने में कामयाब हुई। 

इसके अलावा भाजपा के पांचवें प्रत्याशी प्रसाद लाड भी अपनी पार्टी के बाहर के विधायकों के समर्थन से राज्य विधायिका के उच्च सदन में पहुंचने में सफल हुए। एक अधिकारी ने बताया कि आज हुए चुनाव में भाजपा के आठ तथा शिवसेना और राकांपा के दो-दो उम्मीदवारों ने 26-26 मतों का न्यूनतम कोटा हासिल किया। 

Related Story

Trending Topics

England

India

Match will be start at 08 Jul,2022 12:00 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!