पालघर में साधुओं की लिचिंग पर भड़के संजय सिंह, बताया -मानवता पर कलंक

Edited By Murari Sharan,Updated: 20 Apr, 2020 01:14 PM

maharashtra palghar saint mob lynching sanjay singh reaction uddhav thackeray

जब पूरा देश लॉकडाउन है ऐसे में महाराष्ट्र के पालघर में 200 लोगों की भीड़ निहत्थे साधुओं की निर्मम हत्या कर देती है। इस पर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह का कहना है कि...

नई दिल्ली/डेस्क। जब पूरा देश लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों का पालन करते हुए घर पर बैठा है, उस वक्त महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक जघन्य अपराध घटित होता है। पुलिस की आंखों के आगे लगभग 200 लोगों की भीड़ इकट्ठा होकर दो निहत्थे साधुओं को लाठी डंडे से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार देती है। कई राजनेता और अभिनेता इस घटना की निंदा कर रहे हैं। वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने इस घटना को मानवता पर कलंक करार दिया है। 

 

संजय सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि दो साधुओं की निर्मम हत्त्या मानवता पर कलंक है। हिंसक भीड़ ने दो साधुओं सहित तीन लोगों को सिर्फ अफवाह के नाम पर मार दिया। जबकि साधु अपने साथी के अंतिम संस्कार में शामिल होने गुजरात जा रहे थे, हत्यारे हैवानों पर सख्त कार्रवाई हो।

 

क्या है पूरा मामला
गौरतलब हो कि पालघर में करीब 200 लोगों की भीड़ ने चोर होने के शक में 3 लोगों को बेरहमी से पीट-पीट कर मार दिया था। यह घटना पुलिस के सामने घटी थी। भीड़ को शक था कि तीनों लोग चोर हैं। मगर बाद में पता चला 3 में से 2 साधु और एक उनका ड्राइवर था। तीनों लोग कांदीवली से कार मे सवार होकर गुजरात के सूरत जा रहे थे। मारे गए लोगों के नाम सुशील गिरि महाराज, चिकने महाराज कल्पवरुक्षगिरी और ड्राइवर नीलेश तेलगाड़े के तौर पर हुई है।  

 

होगी उच्चस्तरीय जांच
बता दें महराष्ट्र की राजनीति में इस मामले के तूल पकड़े जाने के बाद स्वयं गृह मंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट करके कहा है कि पालघर वाले मामले में हमने 101 लोगों को पुलिस हिरासत में लिया है। और इस मामले की उच्च स्तरीय जांच के भी आदेश दे दिए गए हैं। वह कहते हैं कि इस घटना को विवादास्पद बनाकर समाज में जो भी दरार डालने की कोशिश करेगा पुलिस  उसके खिलाफ भी सख्त कार्यवाही करेगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!