महाराष्ट्र: शपथ लेने के बाद भी उद्धव के मंत्री 'बेरोजगार', नहीं मिला कोई काम

Edited By Seema Sharma,Updated: 10 Dec, 2019 12:51 PM

maharashtra thackeray minister unemployed even after taking oath

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार बने हफ्ते से ज्यादा का वक्त हो गया है लेकिन अभी तक उनके छह मंत्रियों को काम नहीं दिया गया है। दरअसल उद्धव सरकार के छह मंत्रियों को उनके पसंद का कार्यालय तो दे दिया गया लेकिन अब तक उन्हें विभाग नहीं दिए गए हैं। ऐसे...

मुंबईः महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार बने हफ्ते से ज्यादा का वक्त हो गया है लेकिन अभी तक उनके छह मंत्रियों को काम नहीं दिया गया है। दरअसल उद्धव सरकार के छह मंत्रियों को उनके पसंद का कार्यालय तो दे दिया गया लेकिन अब तक उन्हें विभाग नहीं दिए गए हैं। ऐसे में उन्हें यह समझ नहीं आ रहा कि वे इन नए कार्यालय में आखिर क्या करें। मंत्रियों ने कहा कि कार्यालय मिलने से क्या होगा जब तक उनको विभाग नहीं मिलेगा तब तक कुछ नहीं कर सकते।

PunjabKesari

12 दिनों से विभाग का इंतजार
उद्धव ठाकरे ने 28 नंवबर को बड़े तामझाम के साथ शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री की शपथ ली थी। उनके साथ सात लोगों ने पद व गोपनीयता की शपथ ली। शपथ लेने के 12 दिन बाद भी इन मंत्रियों को अभी विभाग नहीं बांटे गए हैं। उद्धव ठाकरे अलग-अलग विभागों की समीक्षा बैठक ले रहे हैं लेकिन उनके साथ शपथ लेने वाले शिवसेना के एकनाथ शिंदे, सुभाष देसाई, एनसीपी के जयंत पाटील, छगन भुजबल, कांग्रेस के बालासाहेब थोराट और नितिन राउत को अब तक कोई विभाग नहीं दिया गया। विभाग नहीं मिलने के कारण मंत्रालय में इन मंत्रियों को बेरोजगार मंत्री कहा जा रहा है। विभाग नहीं मिलने के कारण कई मंत्री ज्यादातर अपने ही कामों में व्यस्त हैं।

PunjabKesari

विभागों के बंटवारे में वक्त लगेगा ही: थोराट
बालासाहेब थोराट ने विभाग न मिलने पर कहा कि अब सरकार 5 साल चलनी है तो विभागों के बंटवारे में वक्त लगेगा ही। उन्होंने कहा कि हमें जैस ही विभाग मिल जाएंगे तुरंत कामकाज शुरू हो जाएगा। वहीं अजित पवार के उपमुख्यमंत्री बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह एनसीपी का अंदरूनी मामला है।

PunjabKesari

विधानसभा सत्र से पहले विस्तार
महाराष्ट्र विधानसभा का शीतकालीन सत्र 16 दिसंबर से नागपुर में शुरू हो रहा है। ऐसे में सत्र शुरू होने स पहले शपथ लेेने वाले 6 कैबिनेट मंत्रियों को विभाग देना पड़ेगा क्योंकि सत्र के दौरान सदन में विधायकों के प्रश्नों का उत्तर कौन देगा‌? माना जा रहा है कि सत्र के शुरू होने से पहले ठाकरे सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार होगा और विभागों का बंटवारा भी। सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल विस्तार और मंत्रियों को विभाग नहीं देने के पीछे एनसीपी और कांग्रेस में आपसी खींचतान को वजह बताया जा रहा है। वे तय नहीं कर पा रहे हैं कि किसे मंत्री बनाया जाए? इसी वजह से ठाकरे चाहकर भी अपने मंत्रियों को विभाग नहीं दे रहे हैं। माना जा रहा है कि दिल्ली से हरी झंडी मिलने के बाद मंगलवार शाम तक विभागों का बंटवारा हो सकता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!