महाराष्ट्रः फैक्ट्री में बॉयलर फटने से तीन मजदूरों की मौत, 8 घायल

Edited By Yaspal,Updated: 28 Sep, 2022 06:09 PM

maharashtra three workers killed 8 injured in boiler explosion in factory

महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसईमें स्थित एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने से तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 8 अन्य घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक, फैक्ट्री में करीब 50 लोग काम कर रहे थे, तभी वहां एक हाइड्रोजन गैस सिलेंडर में यह धमाका हुआ

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसईमें स्थित एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने से तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 8 अन्य घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक, फैक्ट्री में करीब 50 लोग काम कर रहे थे, तभी वहां एक हाइड्रोजन गैस सिलेंडर में यह धमाका हुआ। यह धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज एक किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। इस आवाज से इलाके के लोग दहशत में आ गए. शुरुआत में लोगों को लगा कि कहीं बड़ा बम धमाका तो नहीं हुआ। हालांकि फिर बताया गया कि आग लगी है, जिसके बाद पता चला कि कंपनी में एक बॉयलर फट गया था।


इस विस्फोट के बाद आसमान में धुएं के बड़े गुबार उठते देखे जा सकते थे. विस्फोट के तुरंत बाद पुलिस और दमकल को घटना की सूचना दी गई, जो तुरंत मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में जुट गई। उन्होंने घायल मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और विस्फोट के सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

जिला आपदा प्रबंधन सेल के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना दोपहर करीब तीन बजे चंद्रपाड़ा क्षेत्र स्थित विद्युत उपकरण बनाने वाली कंपनी में हुई। उन्होंने कहा कि बुरी तरह झुलस जाने के चलते मृतक मजदूरों की पहचान नहीं हो सकी है।

 

Related Story

Trending Topics

New Zealand

India

Match will be start at 30 Nov,2022 08:30 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!