अयोध्‍या पहुंचे उद्धव ठाकरे का बड़ा ऐलान, राम मंदिर निर्माण के लिए देंगे एक करोड़ रुपए

Edited By Anil dev,Updated: 07 Mar, 2020 03:28 PM

maharashtra uddhav thackeray ayodhya assembly elections bjp

महाराष्ट्र में अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज सपरिवार राम की नगरी अयोध्या पहुंचे। इस दौरान उन्‍होंने राम मंदिर के लिए अपनी ओर से एक करोड़ रुपये देने का एलान भी किया। मीडिया से बातचीत कर उद्धव ठाकरे ने कहा कि...

अयोध्या: महाराष्ट्र में अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज सपरिवार राम की नगरी अयोध्या पहुंचे। इस दौरान उन्‍होंने राम मंदिर के लिए अपनी ओर से एक करोड़ रुपए देने का एलान भी किया। मीडिया से बातचीत कर उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं के लिए भी अयोध्या में महाराष्ट्र सरकार भवन बनवाएगी। इसके लिए उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से भूमि उपलब्ध कराने का अनुरोध किया।
 

PunjabKesari


उद्धव ठाकरे ने कहा, 'मैं यहां रामलला का आशीर्वाद लेने आया हूं। पिछले डेढ़ सालों में मेरा यह तीसरा दौरा है। मैं यहां पूजा अर्चना भी करूंगा।' उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी से अलग हुआ हूं, हिंदुत्व से नहीं। बीजेपी का मतलब हिंदुत्व नहीं है। हिंदुत्व अलग है और बीजेपी अलग है। उद्धव ठाकरे वहां रामलला मंदिर और हनुमानगढ़ी के दर्शन करेंगे। पिछले साल 28 नवम्बर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले ठाकरे आज पत्नी और पुत्र के अलावा शिवसेना के अन्य नेताओं के साथ विशेष विमान से मंदिरों के शहर आयेंगे।     
 

PunjabKesari

राममंदिर विवाद का फैसला पिछली नौ नवम्बर को आने के बाद ठाकरे ने अयोध्या दौरे का एलान किया था लेकिन विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के साथ तल्ख रिश्तों और बाद में राकांपा और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने के चलते दौरे में विलंब हुआ। ठाकरे इससे पहले 16 जून को अपनी पार्टी के 18 सांसदों के साथ अयोध्या आये थे। सूत्रों ने बताया कि शिवसैनिकों को लेकर 18 कोचों वाली विशेष ट्रेन के आज शाम तक अयोध्या पहुंचने की संभावना है। दर्शन के बाद यह ट्रेन शिवसैनिकों को लेकर नौ मार्च को वापस हो जायेगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!