PoK में सेना की बड़ी कार्रवाई, 30 किमी तक नष्ट किए आतंकी ठिकाने-सूत्र

Edited By Yaspal,Updated: 03 Aug, 2019 08:47 PM

major army action in pok terrorist hideouts destroyed in pok up to 30 km

जम्मू-कश्मीर से अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं और सैलानियों को वापस जाने की सरकार की सलाह के बाद भारतीय सेना ने पीओके के करीब 30 किमी अंदर मौजूद आतंकी ठिकाने को नष्ट कर दिया है। सीएनएन न्यूज 18 के सूत्रों के मुताबिक...

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर से अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं और सैलानियों को वापस जाने की सरकार की सलाह के बाद भारतीय सेना ने पीओके के करीब 30 किमी अंदर मौजूद आतंकी ठिकाने को नष्ट कर दिया है। सीएनएन न्यूज 18 के सूत्रों के मुताबिक, “भारत द्वारा की गई इस कार्रवाई में नीलम झेलम हाइड्रोपॉवर प्रोजेक्ट को भी नुकसान पहुंचा है।
PunjabKesari
सूत्रों के मुताबिक, इस हमले में एनजेएचपी प्रोजेक्ट भी डैमेज हो गया है। बता दें कि नीलम झेलम पावर प्लांट से करीब 400-500 मेगावाट बिजली का उत्पादन होता है। इसी प्लांट से पाकिस्तान स्थित पंजाब और एलओसी और आसपास के इलाकों में बिजली सप्लाई होती है। सीएनएन सूत्रों के अनुसार, नीलम झेलम डैम का बड़ा हिस्सा इस हमले से प्रभावित हुआ है। हालांकि, डैम को कितना नुकसान पहुंचा है, इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। अगर डैम को ज्‍यादा नुकसान पहुंचेगा तो बिजली का उत्‍पादन भी प्रभावित होगा। ऐसे में पंजाब, एलओसी और आस-पास के क्षेत्र अंधेरे में डूब जाएंगे।
PunjabKesari
वहीं भारतीय सेना ने शनिवार को कहा कि पाकिस्‍तानी सेना समय-समय पर आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश करती है। हथियार देकर उनकी मदद करती है। सेना ने कहा, 'भारत ने कई बार मिलिटरी ऑपरेशन की वार्ता में ये स्‍पष्‍ट किया है कि उसे ऐसी हरकतों के खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार  है।
PunjabKesari
सेना ने कहा, 'जिन आतंकियों को पाकिस्‍तानी आर्मी की शह मिलती है, हमारी कार्रवाई केवल मिलिटरी टारगेट और उन आतंकियों के खिलाफ है. पाकिस्‍तान भारत की ओर से कलस्‍टर बम दागे जाने का आरोप लगा रहा है. पाकिस्‍तान छल-कपट कर रहा है और झूठ फैला रहा है. मोर्टार बम की आड़ में क्‍लस्‍टर बम की अफवाह फैला रहा है

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!