मालदीव के राष्ट्रपति तीन दिन की यात्रा पर आज आएंगे भारत

Edited By Pardeep,Updated: 16 Dec, 2018 12:49 AM

maldives president to visit india today on a three day visit

मालदीव के नए राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह तीन दिन की राजकीय यात्रा पर रविवार को यहां पहुंचेंगे। इस दौरान वह द्विपक्षीय संबंध मजबूत करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत करेंगे। प्रभावशाली अब्दुल्ला यामीन को सितंबर में ...

नई दिल्ली: मालदीव के नए राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह तीन दिन की राजकीय यात्रा पर रविवार को यहां पहुंचेंगे। इस दौरान वह द्विपक्षीय संबंध मजबूत करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत करेंगे। प्रभावशाली अब्दुल्ला यामीन को सितंबर में आश्चर्यजनक ढंग से हरा देने वाले सोलिह दोपहर के समय पहुंचेंगे और पारंपरिक स्वागत कार्यक्रम के बाद सोमवार को वह मोदी के साथ बातचीत करेंगे। वह उसी दिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिलेंगे। 
PunjabKesari
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सोलिह की इस यात्रा के दौरान उनसे भेंट करेंगे। सोलिह के साथ उनकी पत्नी फाजना अहमद भी आ रही हैं। मंगलवार को सोलिह ताजमहल देखने जाएंगे। उसी दिन वह अपने देश भी लौट जाएंगे। सोलिह की इस यात्रा से करीब एक महीने पहले मोदी उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे। मोदी ने मालदीव में कहा था कि वह सोलिह के साथ निकटता से काम करने को लेकर आशावान हैं। दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच घनिष्ठ संबंधों और मित्रता में नई जान फूंकने का भी विश्वास प्रकट किया था।
PunjabKesari
इस द्विपक्षीय संबंध में मालदीव में राजनीतिक अशांति की वजह से कुछ समय के लिए रुकावट आयी थी। यामीन द्वारा इस साल पांच फरवरी को आपातकाल लगाने के बाद भारत और मालदीव के बीच रिश्तों में गिरावट आ गई थी। भारत ने यामीन के फैसले की आलोचना की थी और उनकी सरकार से राजनीतिक बंदियों को रिहा कर चुनावी और राजनीतिक प्रक्रिया की विश्वसनीयता बहाल करने की मांग की थी। आपातकाल 45 दिनों तक रहा था।     

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!