तूफान अम्फान से 72 लोगों की गई जान, पीएम मोदी करें बंगाल का दौरा: ममता बनर्जी

Edited By vasudha,Updated: 21 May, 2020 04:39 PM

mamata says 72 people lost their lives due to the storm

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि अम्फान चक्रवात की वजह से पश्चिम बंगाल में अब तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि इसके साथ ही उन्होंन  अम्फान की वजह से जान गंवाने वाले लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने का...

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि अम्फान चक्रवात की वजह से पश्चिम बंगाल में अब तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि इसके साथ ही उन्होंन  अम्फान की वजह से जान गंवाने वाले लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने का भी ऐलान किया है। 

PunjabKesari

ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने ऐसी आपदा पहले कभी नहीं देखी थी। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य का दौरा करने और स्थिति का जायजा लेने का अनुरोध करती हूं। सीएम ने कहा कि आज हमारी आय शून्य है और हमें चुनौतियों का सामना करना होगा। उन्होंने कहा कि पूरे बंगाल में 72 लोगों की मौत हुई है। कोलकाता में 15, हावड़ा में 7, नॉर्थ 24 परगना में 17, ईस्ट मिदनापुर में 6, साउथ 24 परगना में 18 और हुगली में 2 लोगों की मौत हुई है। 

PunjabKesari

बता दें कि इससे पहले ‘अम्फान' के कारण 12 लोगों की मौत होने की खबर थी लेकिन सीएम के दावा ​है कि 72 लोगों ने इस तूफान के चलते दम तोड़ दिया है। राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा था कि जान-माल के नुकसान का आकलन करना अभी जल्दबाजी होगी क्योंकि इससे सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों तक पहुंचना अभी संभव नहीं है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अम्फान पिछले 100 वर्षों में राज्य में आया सबसे प्रचंड तूफान है। भारी बारिश और 190 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ चक्रवात बुधवार को दोपहर ढाई बजे पश्चिम बंगाल के दीघा तट से टकराया जिससे राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश हुई। 

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हालात पर नजर रखे हुए थी। उन्होंने कहा था कि ‘अम्फान' का प्रभाव ‘‘कोरोना वायरस से भी भीषण'' है।  अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम बंगाल के उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलो में चक्रवात के कारण भारी बारिश और तूफान आने से खपरैल वाले मकानों के ऊपरी हिस्से तेज हवाओं में उड़ गए, पेड़ एवं बिजली के खम्भे उखड़ गए और निचले शहरों एवं गांवों में पानी भर गया। कोलकाता में 125 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाओं ने कारों को पलट दिया और पेड़ एवं खम्भे उखड़कर गिर जाने से कई अहम रास्ते बाधित हो गए। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!