20 फरवरी को नीति आयोग बैठक की अध्यक्षता करेंगे PM मोदी, ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल

Edited By Seema Sharma,Updated: 19 Feb, 2021 03:11 PM

mamta banerjee will not attend niti aayog meeting on february 20

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 20 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली, नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक में संभवत: शामिल नहीं होंगी। यह परिषद सरकार के थिंक टैंक की शीर्ष संस्था है। सभी मुख्यमंत्री, केंद्र शासित...

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 20 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली, नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक में संभवत: शामिल नहीं होंगी। यह परिषद सरकार के थिंक टैंक की शीर्ष संस्था है। सभी मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के उप राज्यपाल, कई केंद्रीय मंत्री और सरकार के वरिष्ठ अधिकारी इसके सदस्य हैं। एक आधिकारिक वक्तव्य के मुताबिक, शनिवार को होने वाली परिषद की बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री करेंगे। इसमें कृषि, अवसंरचना, निर्माण तथा मानव संसाधन विकास से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी।

 

तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि ममता बनर्जी 20 फरवरी को होने वाली नीति आयोग की बैठक में संभवत: शामिल नहीं होंगी।इससे पहले भी बनर्जी नीति आयोग की बैठकों को ‘निरर्थक' बताते हुए उनमें शामिल नहीं हुई हैं। बनर्जी का कहना है कि इस संस्था के पास कोई ‘वित्तीय शक्तियां' नहीं हैं और यह राज्य की योजनाओं में कोई मदद नहीं दे सकती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!