पीएम मोदी बोले, नाइट कर्फ्यू ही काफी, अभी लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं

Edited By Seema Sharma,Updated: 08 Apr, 2021 08:50 PM

mamta banerjee will not attend pm modi meeting on corona

पीएम ने कहा कि इस दौरान लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं है। फिलहाल नाइट कर्फ्यू ही काफी है। कोरोना को रोकने के लिए अधिक लोगों तक वैक्सीन पहुंचाना होगा। साथ ही उन्होंने युवाओं को चेताया कि अगर युवा साथ दें तो कामयाबी पक्की है।

नेशनल डेस्क: कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुख्यमंत्रियों संग बैठक की। मीटिंग के बाद पीएम मोदी ने कहा कि हमारे सामने फिर भी चुनौतीपूर्ण स्थिति खड़ी हो गई है। इस स्थिति से उभरने के लिए मैं आप सभी से सुझाव देने का अनुरोध करता हूं।' पीएम ने कहा कि कोरोना को रोकने के लिए टेस्ट, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट की बड़ी भूमिका है।

लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं
पीएम मोदी ने कहा क‍ि मैं आप सभी से COVID 19 परीक्षण पर जोर देने की अपील करता हूं। हमारा लक्ष्य 70% आरटी-पीसीआर परीक्षण करना है। सकारात्मक मामलों की संख्या अधिक होने दें, लेकिन अधिकतम परीक्षण करें। पीएम ने कहा कि इस दौरान लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं है। फिलहाल नाइट कर्फ्यू ही काफी है। कोरोना को रोकने के लिए अधिक लोगों तक वैक्सीन पहुंचाना होगा। साथ ही उन्होंने युवाओं को चेताया कि अगर युवा साथ दें तो कामयाबी पक्की है।

11-14 अप्रैल को टीकाकरण अभियान मनाएं
टीकाकरण अभियान युवा आगे आएं। 11-14 अप्रैल को टीकाकरण अभियान मनाएं। पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीन लगाने के बाद नियमों का पालन करना अनिवार्य, इनमें लापरवाही न बरतें। समाज के प्रभावी लोग वैक्सीन के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि दवाई के साथ कढ़ाई भी, दोनों का करना होगा पालन। 

फिर से युद्ध स्तर पर काम करना जरूरी
पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए फिर से युद्ध स्तर पर काम करना जरूरी है। तमाम चुनौतियों के बाद भी हमारे पास पहले की अपेक्षा बेहतर अनुभव और संसाधन हैं और वैक्सीन भी हमारे पास है। महामारी पर राजनीति मैं पहले दिन से ही देख रहा हूं, देश के लोगों की सेवा करना हमारी जिम्मेदारी है, मैं इसपर मुंह नहीं खोलना चाहता हूं। जो राजनीति कर रहे हैं वे कर ही रहे हैं, हमें इसपर कुछ कहना नहीं है। सभी सीएम अपने राज्य की स्थिति को बदलने को लेकर सामने आएंगे।

हल्के में न ले और तत्काल उपाय आवश्यक
इस मीटिंग में कोरोना की विकराल स्थिति और वैक्सीनेशन पर चर्चा हुई। मीटिंग के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना के मामले फिर से बढ़ने शुरू हो गए हैं। इसे हल्के में न ले और तत्काल उपाय आवश्यक हो गया है। उन्होंने कहा कि देश में 9 करोड़ से अधिक का टीकाकरण हो चुका है। 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का टीकाकरण शीघ्र पूर्ण किया जाए। वहीं, कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बीएस येडियुरप्‍पा ने कोरोना पर चर्चा के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में भाग लिया।

बता दें कि इसस पहले पीएम मोदी ने 17 मार्च को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा था कि अगर इस बढ़ती हुई महामारी को यहीं नहीं रोका जाएगा तो देशव्यापी संक्रमण की स्थिति बन सकती है। बता दें कि पिछले 24 घंटे में देश में 1,26,789 नए मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 29 लाख 28 हजार 574 हो गई है। वहीं 24 घंटे में 685 और मरीजों की मौत के साथ इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 1,66,862 हो गई है।


 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!