ममता का मिशन 2019 और SC-ST एक्ट में फिर ​होगा बदलाव, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 01 Aug, 2018 07:06 PM

mamta benarjee arvind kejriwal nrc narinder modi

दिल्ली के युवाओं को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक खास तोहफा से लेकर ममता बनर्जी के खिलाफ FIR दर्ज तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें...

नेशनल डेस्क: ममता बनर्जी की ​सोनिया और राहुल से मुलाकात से लेकर SC-ST एक्ट में बदलाव तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

ममता ने सोनिया-राहुल से की मुलाकात, कहा-PM मोदी को हटाना मेरा मकसद
तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मिशन 2019 के लिए सक्रिय हो गई हैंं। आज उन्होंने अपनी दिल्ली यात्रा के दूसरे दिन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की।

SC-ST एक्ट में फिर ​होगा बदलाव, कैबिनेट ने संशोधन को दी मंजूरी
केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचारों की रोकथाम) कानून के मूल प्रावधानों को बहाल करने संबंधी विधेयक के प्रस्ताव को आज मंजूरी दी। दलित संगठनों की यह एक प्रमुख मांग है और उन्होंने इस सिलसिले में 9 अगस्त को ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है।     

केजरीवाल सरकार का खास तोहफा, स्कूल-कॉलेज जाने पर स्टूडेंट्स को मिलेगी यह बड़ी सुविधा
दिल्ली के युवाओं को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक खास तोहफा दिया हैं।  दरअसल, केजरीवाल सरकार ने फैसला लिया है कि  कॉलेज या दिल्ली सरकार से मान्यता प्राप्त स्कूलों में पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स अब पास से एसी बसों में भी सफर कर सकते हैं।

आम्रपाली समूह को झटका, SC ने सभी बैंक खाते जब्त करने के दिए आदेश
उच्चतम न्यायालय ने ‘‘निवेशकों से धोखाधड़ी’’ करने और न्यायालय के साथ ‘‘ ओछा खेल खेलने’’ के लिये आम्रपाली समूह को आज फटकार लगाई। इसके साथ ही कोर्ट ने उसकी 40 फर्मों के सारे बैंक खाते तथा चल संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया। न्यायमूर्ति अरूण मिश्रा और न्यायमूर्ति उदय यू ललित की पीठ ने आम्रपाल समूह को निर्देश दिया कि वह 2008 से आज तक के अपने सारे बैंक खातों का विवरण पेश करें। 

NRC विवाद: ममता बनर्जी के खिलाफ 'गृह युद्ध और रक्तपात' वाले बयान पर FIR दर्ज
एनआरसी (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स) के मुद्दे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी युवा मोर्चा के तीन लोगों एफआईआर दर्ज करवाई गई है।  शिकायत के मुताबिक ममता असम में एनआरसी की शांतिपूर्ण प्रक्रिया को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं। ममता पर प्रदेश के साम्प्रदायिक सद्भवना को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। 

INX मीडिया केसः दिल्ली HC से चिदंबरम को बड़ी राहत, 28 सितंबर तक गिरफ्तारी पर रोक
दिल्ली हाईकोर्ट ने आज आईएनएक्स मीडिया मामले में पी. चिदंबरम को बड़ी राहत देते हुए 28 सितंबर तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। वहीं कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया से जुड़े धन शोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय से चार हफ्ते के भीतर जवाब देने को कहा है।

इमरान के शपथ ग्रहण का न्यौता मिला तो भारत उठाएगा कूटनीतिक कदम
 पाकिस्तान में  25 जुलाई को हुए चुनावों में सबसे बड़ी जीत हासिल करने वाले पूर्व क्रिकेटर व पीटीआई पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान  11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद पर शपथ ग्रहण की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को  निमंत्रण मिलने की सुगबुगाहट के बीच भारतीय खेमे ने  अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। 

अमरीकाः खराब मौसम की वजह से विमान दुर्घटनाग्रस्त, 101 यात्री जख्मी
उत्तरी मैक्सिको में तूफानी बारिश के दौरान उड़ान भरते समय एक विमान में आग लगने से करीब 110 लोग घायल हो गए। दुरंगो के गर्वनर जोज रोजस ने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की। हादसे में किसी के मारे जाने की खबर नहीं है। विमान में क्रू समेत 101 यात्री सवार थे। फ्लाइट एएम 2431 दूरंगो ग्वादालूपे विक्टोरिया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से राजधानी मैक्सिको सिटी जा रही थी। 

डॉलर व फ्यूल महंगा होने का असर, जेट एयरवेज घटाएगा 25% तक सैलरी
एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज ने कर्मचारियों की सैलरी में 25 फीसदी तक की कमी करने का फैसला किया है। कंपनी ने यह फैसला फ्यूल के महंगा होने और डॉलर के मुकाबले रुपए में गिरावट के कारण लिया है। 

FB के बाद चीन की कम्पनी टैनसैंट को 10 लाख करोड़ का घाटा
अमरीका के शेयर बाजारों में टैक्नोलॉजी कम्पनियों के शेयरों की पिटाई का सिलसिला जारी है। चीन की एक टैक्नोलॉजी कम्पनी टैनसैंट के शेयर 6 महीनों में 25 प्रतिशत तक लुढ़क गए हैं और कम्पनी का मार्कीट कैप्टलाइजेशन 143 बिलियन डालर (करीब 10 लाख करोड़ रुपए) कम हो गया है। फेसबुक को पिछले तीन दिन में 136 बिलियन डॉलर के नुक्सान के बाद दुनिया की टैक्नोलॉजी कम्पनी का यह सबसे बड़ा नुक्सान माना जा रहा है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने महिला कांग्रेस नेता को मंच से उतारा, भड़की अलका लांबा
आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने कांग्रेस के जाने- माने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर महिला कांग्रेस नेता नूरी खान को मंच से नीचे बैठने को कहने पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी कांग्रेस के ये नेता महिलाओं का अपमान किया है।

लोकसभा में सवाल पूछने के दौरान घबराए ममता के भतीजे, देखें Video
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जहां एक ओर एनआरसी के मुद्दे पर भाजपा पर हमलावर है वहीं उनके भतीजे लोकसभा में हसी का पात्र बन गए। लोकसभा में सवाल पूछने के दौरान अभिषेक बनर्जी लड़खड़ाते हुए दिखाई दिए। कई बार उनसे सवाल पूछने के लिए आग्रह किया गया लेकिन तैयारी न होने के कारण वह हड़बड़ा गए।

इंग्लैंड के 1000वें टेस्ट में भारत चाहेगा जीत का स्वाद चखना
 इंग्लैंड के खिलाफ आज से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम विदेश दौरों पर खराब प्रदर्शन का ठप्पा हटाने के इरादे से उतरेगी जबकि मेजबान की नजरें अपनी सरजमीं पर पांच दिनी क्रिकेट में खोया फार्म हासिल करने पर लगी होंगी। इंग्लैंड का यह 1000वां टेस्ट होगा लेकिन दुनिया की नंबर एक भारतीय टीम उसके रंग में भंग डाल सकती है। 

58 सैकेंड की VIDEO में देखें साइकिल पर धोनी की स्टंटबाजी
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों इंग्लैंड दौरे से वापिस आकर छुट्टियों का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं। धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पर अब एक वीडियो शेयर की है, जिसमें वह साइकिल पर सवार होकर स्टंट करते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो को शेयर करने के साथ-साथ उन्होंने अपने फैंस को यह सलाह दी है कि वह सिर्फ फन कर रहे हैं और अगर उनके फैंस भी इसे दोहराना चाहते हैं, तो इसे सिर्फ घर पर ही ट्राई करें, बाहर नहीं। 

पहली बार शाहरुख खान की बेटी सुहाना ने करवाया हॉट फोटोशूट
 बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान इन दिनों काफी सुर्खियां बटौर रही है। कभी बिकिनी फोटोज को लेकर तो कभी फोटोशूट को लेकर। हाल ही में सुहाना ने फेमस मैगजीन वोग के लिए फोटोशूट करवाया है।

पापा सैफ की कार्बन कॉपी है इब्राहिम अली खान, तस्वीरें देख लगेगा झटका
बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान का बेटा इब्राहिम अली खान हाल ही में एक फिल्म की स्क्रीनिंग में नजर आए। इस स्टार किड के लुक्स ने सैफ के शुरुआती करियर वाले लुक की याद दिला दी। सामने आई तस्वीरों में इब्राहिम ने ब्लैक टी-शर्ट वियर की थी। इस समय वह बेहद कूल लग रहे थे। तस्वीरों में वह हू-ब-हू पापा सैफ जैसे लग रहे है। इब्राहिम की बहन सारा अली खान बॉलीवुड में डेब्यू करने के लिए तैयार हैं और अब इस स्टार किड के डेब्यू का भी इंतजार है। 

 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!