विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने पर यशवंत सिन्हा को ममता बनर्जी ने दी बधाई, जताई ये उम्मीद

Edited By rajesh kumar, Updated: 21 Jun, 2022 06:22 PM

mamta congratulates yashwant sinha becoming opposition candidate

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को राष्ट्रपति पद के चुनाव में विपक्ष का उम्मीदवार उम्मीदवार बनने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को बधाई दी और उम्मीद जतायी कि वह देश के मूल्यों का संरक्षण करेंगे।

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को राष्ट्रपति पद के चुनाव में विपक्ष का उम्मीदवार उम्मीदवार बनने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को बधाई दी और उम्मीद जतायी कि वह देश के मूल्यों का संरक्षण करेंगे। कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी सहित 13 विपक्षी दलों ने मंगलवार को बैठक के बाद राष्ट्रपति पद के चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के नाम पर सहमति जतायी है।

राष्ट्रपति चुनाव के वास्ते आम सहमति से उम्मीदवार पर फैसला करने के लिए राकांपा प्रमुख शरद पवार द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल होने के लिये नई दिल्ली में एकत्र हुए गैर-भाजपा दलों के नेताओं ने सिन्हा के नाम पर सहमति जताई। बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘‘आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए सभी प्रगतिशील विपक्षी दलों का संयुक्त उम्मीदवार बनने पर मैं यशवंत सिन्हा को बधार्द देती हूं।

बेहद सम्मानित और कुशाग्र बुद्धि के व्यक्ति, जो निश्चित रूप से हमारे महान राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने वाले मूल्यों को बरकरार रखेंगे।'' तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने भी सिन्हा को शुभकामनाएं दीं, जो विपक्षी दलों की बैठक में अपनी पार्टी की तरफ से शामिल हुए थे। उन्होंने कहा, ‘‘मेरा दृढ़ विश्वास है कि हमारे राष्ट्र के वास्ते समान दृष्टिकोण साझा करने वाले प्रगतिशील दलों के लिए इससे बेहतर विकल्प नहीं हो सकता।''

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!