ममता सरकार का ऐलान- चुनाव से पहले हर परिवार को देंगे गाय

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Nov, 2017 01:37 PM

mamta government give cow to every family

पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने कमर कस ली है। इसे देखते हुए ममता सरकार ने ऐलान किया है कि ग्रामीण इलाकों में हर एक परिवार को तोहफे के रूप में गाय दी जाएगी। इसकी जानकारी देते हुए पशु संसाधन विकास मंत्री...

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने कमर कस ली है। इसे देखते हुए ममता सरकार ने ऐलान किया है कि ग्रामीण इलाकों में हर एक परिवार को तोहफे के रूप में गाय दी जाएगी। इसकी जानकारी देते हुए पशु संसाधन विकास मंत्री स्वापन देबनाथ ने कहा कि इस प्रक्रिया को जल्द ही शुरू किया जाएगा जिससे लाखों परिवार लाभान्वित होंगे, अगले वर्ष तक सभी ग्रामीण परिवारों को गाय मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का मुख्य उद्देश्य ग्रामीणों को आत्म निर्भर बनाना है। इससे न केवल ग्रामीण लाभान्वित होंगे बल्कि बंगाल में दुग्ध उतपादन में भी वृद्धि होगी। 

पशु संसाधन विकास मंत्री के अनुसार, राज्य सरकार जिले के उन परिवारों को गाय देगी जो पंचायत क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं। हम उन परिवारों को आत्म-निर्भर बनाना चाहते हैं। उम्मीद करते हैं सरकार के इस कदम से राज्य में दुग्ध उत्पादन में भी बढ़ोतरी होगी। ग्रामीण क्षेत्रों के परिवारों में गाय या दुधारू जानवरों का बांटने की यही प्रमुख वजह है। देबनाथ ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के शासन में राज्य ने दुग्ध उत्पादन के मामले में रिकॉर्ड 16 फीसदी की बढ़ोतरी की है। पूर्व की लेफ्ट सरकार में ऐसी वृद्धि नहीं हुई।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!